Friday, February 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

WD पास होने के बाद बढ़ी ठिठुरन:अल सुबह कोहरे के हालात, सूरज ने पूरे दिन नहीं दिए दर्शन

श्रीगंगानगर. इलाके में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस पास होने और नॉर्दन विंड चलने से जबर्दस्त सर्दी के हालात बने हुए हैं। सर्दी के ये हालात अगले करीब पांच दिन तक रहने की संभावना है। दिन में मिनिमम और मैक्सिमम टैंप्रेचर में अंतर कम रहने से कोल्ड डे के हालात बने हुए हैं। ऐसे में पूरा दिन लोग सर्दी से ठिठुरते नजर आए। सूर्य देव ने पूरा दिन दर्शन नहीं दिए। इससे सड़कों पर निकले लोगों को परेशानी हुई। शहर की गतिविधियां सुबह देरी से शुरू हुई वहीं दोपहर बाद करीब तीन बजे तक बाजार में रौनक बेहद कम रही। मौसम के चलते बाजार में सुबह 11 बजे के बाद आवाजाही शुरू हुई।

सर्दी में मूंगफली करते लोग।

सर्दी में मूंगफली करते लोग।

डब्ल्यूडी दिखा रहा असर
मौसम विभाग के एक्जिक्युटिव डायरेक्टर हिमांशु शर्मा के अनुसार इन दिनों डब्ल्यूडी के बाद का प्रभाव नजर आ रहा है। इलाके से डब्ल्यूडी पास होने के बाद सर्दी बढ़ती है। इसी का असर देख्रने को मिल रहा है। इससे ओस बढ़ेगी और तापमान में गिरावट आएगी। इसी कारण इन दिनों इलाके में ओस है। इसके साथ ही ठंडे प्रदेशों से आ रही नॉर्दन विंड भी सर्दी का एक बड़ा कारण है।

सर्दी से बचाव कर बैठा एक परिवार।

सर्दी से बचाव कर बैठा एक परिवार।

जगह-जगह जले अलाव
सर्दी के चलते जहां घरों में हीटर और चाय कॉफी का उपयोग बढ़ा वहीं सड़कों पर जगह-जगह अलाव जलते नजर आए। लोगों ने दुकानों के बाहर अलाव जला लिए। कमजोर ग्राहकी के चलते अधिकांश दुकानदार अलाव पर हाथ तापते नजर आए। शहर की सब्जी मंडी और अन्य प्रमुख बाजारों में तेज सर्दी का असर साफ नजर आया।

अलाव जलाकर हाथ तापते लोग।

अलाव जलाकर हाथ तापते लोग।

इलाके में दोपहर ढाई बजे का तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस था वहीं गुरुवार को मिनिमम टैंप्रेचर 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मिनिमम और मैक्सिमम टैंप्रेचर में अंतर काफी कम होने से सर्दी का असर ज्यादा महसूस हो रहा है।