Thursday, February 2निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

UP में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी, उत्तराखंड-बिहार के लिए भी अलर्ट

नई दिल्ली
कई राज्यों से मॉनसून सीजन की विदाई हो चुकी है, लेकिन उत्तर भारत समेत कई हिस्सों में एक बार फिर से जमकर बरसात ने दस्तक दे दी है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को भारी बारिश हुई, जबकि आने वाले दिनों में भी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है। मौसम विभाग (IMD) का पूर्वानुमान है कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगी। पूर्वी यूपी के हिस्से में अगले पांच दिनों तक बारिश के आसार हैं। इसके अलावा, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भी अगले दो से तीन दिनों तक भारी बरसात होगी।

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान व चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि बिहार और छत्तीसगढ़ में पांच अक्टूबर, ओडिशा में पांच और छह अक्टूबर, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में पांच, आठ और नौ अक्टूबर को भारी बरसात होगी। पूर्वी मध्य प्रदेश में पांच से सात और अंडमान व निकोबार द्वीप समूह में छह से लेकर आठ अक्टूबर तक बारिश होने की संभावना है। 

यूपी-उत्तराखंड में भी बारिश का अलर्ट 
उत्तर भारत के प्रमुख राज्यों- यूपी और उत्तराखंड में भी गरज के साथ भारी बारिश देखने को मिलेगी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में छह से आठ अक्टूबर, पूर्वी उत्तर प्रदेश में पांच से नौ अक्टूबर, 2022 (पांच दिनों तक) भारी बारिश का अलर्ट है। इसके अलावा, अन्य राज्यों की बात करें तमिलनाडु में पांच से नौ अक्टूबर, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में पांच, छह, आठ और नौ अक्टूबर, रायलसीमा में पांच, आठ और नौ अक्टूबर को भारी बारिश होने वाली है। इसके अलावा, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक में नौ अक्टूबर को तेज बरसात होगी।