Tuesday, December 6निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

RPVT का रिजल्ट घोषित:शाहपुरा का राकेश व सांचौर का प्रवीण पहले स्थान पर, करौली का अरविन्द दूसरे स्थान पर

बीकानेर

राजस्थान के वेटरनरी कॉलेज में एडमिशन के लिए आयोजित प्री वेटरनरी टेस्ट (RPVT) में जयपुर के शाहपुरा का राकेश चौधरी और जालौर के सांचौर का प्रवीण संयुक्त रूप से पहले स्थान पर रहे हैं। जबकि करौली का अरविन्द दूसरे स्थान पर रहा।

वेटरनरी विश्वविद्यालय ने आर.पी.वी.टी. 2022 का परीक्षा परिणाम सोमवार को घोषित किया। वेटरनरी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सतीश के. गर्ग ने विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर RPVT का परिणाम ऑनलाइन जारी किया। RPVT समन्वयक प्रो. ए.पी. सिंह ने बताया कि शाहपुरा (जयपुर) के राकेश चौधरी ने 676 में से 509 अंक एवं सांचौर (जालौर) के प्रवीण कुमार ने 509 अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से प्रथम स्थान हासिल किया। मेरिट सूची में करौली के अरविन्द प्रजापत ने 496 अंक, नदबई (भरतपुर) के मनोज कुमार ने 494 अंक और बज्जु (बीकानेर) की नेहा में 489 अंक प्राप्त कर क्रमशः द्वितीय, तृतीय एवं चतुर्थ स्थान हासिल किया। बी.वी.एस.सी. एण्ड ए.एच. स्नातक के प्रथम वर्ष में प्रवेश हेतु 11 सितम्बर 2022 को प्री-वेटरनरी टेस्ट का आयोजन किया गया था।

समन्वयक प्रो. ए.पी. सिंह ने बताया कि प्रवेश के लिए काऊंसलिंग की तिथि की घोषणा शीघ्र ही की जाएगी। प्रत्येक अभ्यर्थी को काऊंसलिंग के लिए पंजीकरण करवाना अनिवार्य है। इस अवसर पर अधिष्ठाता प्रो. जे.एस. मेहता, निदेशक अनुसंधान प्रो. हेमन्त दाधीच, निदेशक प्रसार शिक्षा प्रो. आर.के. धूड़िया, निदेशक पी.एम.ई. प्रो. बसन्त बेस, निदेशक मानव संसाधन विकास प्रो. बी.एन. श्रृगी, परीक्षा नियंत्रक प्रो. उर्मिला पानू एवं आई.यू.एम.एस इन्चार्ज डॉ. अशोक डांगी उपस्थित रहे। परीक्षा परिणाम राजुवास की वेबसाइट www.rajuvas.org पर अभ्यर्थी अपने लॉगिन आई.डी. व पासवर्ड द्वारा डाउनलोड कर प्राप्त कर सकते है।