Wednesday, February 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

RCA चुनाव में नाम-वापसी का आखरी दिन आज:6 पदों के लिए 13 प्रत्याशी चुनावी मैदान में, नांदू बोले- बेवजह हमारा नामांकन किया खारिज

जयपुर. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का चुनावी काउंटडाउन शुरू हो गया है। गुरुवार शाम मुख्य चुनाव अधिकारी ने स्क्रूटनी के बाद प्रत्याशियों की फाइनल लिस्ट जारी की। जिसके तहत RCA के 6 पदों के लिए 13 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है। वही आज शाम 6 बजे तक प्रत्याशियों को नाम वापस लेने का वक्त दिया गया है। इसके बाद शनिवार दोपहर 1 से शाम 4 बजे तक वोटिंग की प्रक्रिया चलेगी। इसके बाद शाम 5 बजे काउंटिंग कर चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे।

RCA के मुख्य चुनाव अधिकारी सुनील अरोड़ा ने नांदू गुट के संयुक्त सचिव पद के उम्मीदवार शत्रुघ्न तिवारी का नामांकन खारिज कर दिया है। जिसके बाद राजेंद्र सिंह नांदू ने मुख्य चुनाव अधिकारी पर सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन की अवहेलना का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मुख्य चुनाव अधिकारी ने बेवजह हमारे प्रत्याशी का नामांकन पत्र खारिज किया है। जबकि सुप्रीम कोर्ट के नियमों के अनुरूप ही हमने नामांकन पत्र दाखिल किया था। ऐसे में अब हम चुनाव अधिकारी के फैसले के खिलाफ जल्द ही प्रशासनिक राय लेकर अगला कदम उठाएंगे।

इनके बीच मुकाबला

पदवैभव गुटनांदू गुटदोनों गुटों से अलग
अध्यक्षवैभव गहलोतमुकेश शाहगिरिराज सनाढ्य
उपाध्यक्षरतन सिंह, शक्ति सिंहमुकेश शाह
सचिवभवानी सामोताराजेन्द्र सिंह नांदू
कोषाध्यक्षरामपाल शर्माविनोद सहारण
संयुक्त सचिवराजेश भड़ानाअरूण सिंह
कार्यकारिणी सदस्यफारूख अहमदअरुण सिंह

RCA चुनावी कार्यक्रम इस प्रकार से है…

19 दिसंबरमतदाता सूची जारी
20 दिसंबरनामांकन दाखिल
21 दिसंबरनामांकन पत्रों की जांच
22 दिसंबरयोग्य उम्मीदवारों की सूची जारी
23 दिसंबरनामांकन वापसी
24 दिसंबरवोटिंग और मतगणना

RCA में अब त्रिकोणीय मुकाबला

राजसमंद क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव गिरिराज सनाढ्य का नामांकन पत्र खारिज नहीं होने के बाद अब वैभव गुट की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल, वैभव गहलोत भी राजसमंद क्रिकेट एसोसिएशन से ही कोषाध्यक्ष पद पर काबिज हैं। वहीं, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी भी राजसमंद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। ऐसे में सीपी जोशी गुट की बगावत अब राजेंद्र सिंह गुट के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

हालांकि वैभव गहलोत गुट की ओर से गिरिराज सनाढ्य का नामांकन वापस लेने के लिए मान मनुहार की जा रही है। ऐसे में अगर आज गिरिराज सनाढ्य ने नाम वापस नहीं लिया। तो इस बार के RCA चुनाव रोचक और त्रिकोणीय संघर्ष में तब्दील हो सकता है।

RCA चुनाव की मौजूदा वोटर्स की लिस्ट

अजमेर से राजेश भडाना, अलवर से पवन गोयल, बांसवाड़ा से मनीष देव जोशी, बारां से अभिनव जैन, बाड़मेर से देवाराम चौधरी, भरतपुर से शत्रुघ्न तिवाड़ी, भीलवाड़ा से रामपाल शर्मा, बीकानेर से रतन सिंह, बूंदी से राजकुमार माथुर, चित्तौड़गढ़ से शक्ति सिंह, चूरू से सुशील शर्मा, दौसा से प्रदीप नागर, धौलपुर से सोमेंद्र तिवाड़ी, डूंगरपुर से सुशील जैन, हनुमानगढ़ से मनीष धारनिया, जयपुर से अमितराज, जैसलमेर से विमल शर्मा, जालौर से सतीश व्यास, झालावाड़ से फारुख, झुंझुनूं से राजेंद्र राठौड़, जोधपुर से शैतान सिंह, करौली से शिवचरण माली, कोटा से अमीन पठान, नागौर से राजेंद्र नांदू, पाली से धर्मवीर, प्रतापगढ़ से चंद्रेश आंजना, राजसमंद से गिरिराज सनाढ्य, सवाई माधोपुर से सुमित गर्ग, सीकर से सुभाष जोशी , सिरोही से संयम लोढा, श्रीगंगानगर से विनोद सहारण, टोंक से विवेक व्यास और उदयपुर से महेंद्र शर्मा के नाम के साथ ही तीन पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में सलीम दुर्रानी, गगन खोड़ा और पंकज सिंह शामिल 30 सितंबर को वोट दे सकेंगे। राजसमंद से सचिव रहे गिरिराज सनाढ्य ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में उनके वोट को लेकर फिलहाल संशय बना हुआ है।