Thursday, December 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

POK को भारत में मिलाने का भाजपा कर रही संघर्ष:कैलाश विजयवर्गीय बोले- कांग्रेस को राहुल की यात्रा से नहीं मिलेगा बड़ा लाभ

श्रीगंगानगर. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि पाक ऑक्युपाइड कश्मीर (POK) भारत का अभिन्न हिस्सा है। भारतीय जनता पार्टी की शुरू से यही सोच रही है। संगठन इसे भारत में मिलाने के लिए संघर्ष कर रहा है। पार्टी ने हमेशा से ही पीओके को भारत का हिस्सा माना है। जिस तरह से धारा 370 हटाने में सफलता मिली है ठीक उसी तरह से हम पीओके को भी भारत में मिलाने के लिए प्रयास कर रहे हैं।

वे गुरुवार को शहर के एक होटल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कांग्रेस की यह यात्रा निकालने का आखिर उद्देश्य क्या है। कांग्रेस ने तो शुरू से ही भारत में अलगाव बढ़ाने वाले काम किए है तो फिर अब इस तरह से भारत जोड़ो यात्रा से बड़ा लाभ नहीं होने वाला है।

कांग्रेस ने ही लगाई थी धारा 370

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अब भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं जबकि इन्हीं के परिवार के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने धारा 370 लागू की थी। ऐसे में कांग्रेस ने तो उस समय ही भारत को तोड़ने का काम कर दिया था। भाजपा को मौका मिला और हमने वह धारा हटा दी। ऐसे में अब जो यह भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है तो महज राहुल गांधी का रीलॉचिंग प्रोग्राम है। कांग्रेस को तो वोटर्स ने यूपी चुनाव में ही ठुकरा दिया।