Saturday, December 10निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

OBC आरक्षण का विरोध नहीं किया, बोले गहलोत के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास 

जयपुर. राजस्थान में ओबीसी आरक्षण की विसंगतिओं को दूर करने के मामले में बयानबाजी जारी है। मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि है किमैंने कभी भी ओबीसी आरक्षण का विरोध नहीं किया है और ना ही करूंगा। एक बार पुनः कहना चाहूंगा कि ये सिर्फ मुझे बदनाम करने की साजिश है। मैं तो खुद मुख्यमंत्री से यब बात कह चुका है कि जल्द से जल्द ओबीसी आरक्षण विसंगतियों को दूर किया जाना चाहिए।अपने खिलाफ चल रही मुहिम को लेकर कैबिनेट मंत्री खाचरियावास का बयान ने साजिश करार दिया। खाचरियावास ने ओबीसी आरक्षण पर कहा कि मैं ओबीसी आरक्षण का पक्षधर हूं।

आरक्षण का मुद्दा गर्मया 

बता दें शुक्रवार को प्रेस वार्ता में पूर्व मंत्री हरीश चौधरी ने कैबिनेट की मीटिंग में ओबीसी आरक्षण से जुड़ा ड्राफ्ट डेफर करने पर इशारों में सीएम गहलोत के सात-साथ मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने निशाना साधा था। हरीश चौधरी ने कहा कि नौकरशाही के स्तर पर कोई कमी नहीं है। सीएम गहलोत के स्तर पर कमी है। मैं सीएम से इस मामले में 10 बार मिल चुका हूं। लेकिन ओबीसी आरक्षण की विसंगतिया दूर नहीं हुई है। 

हरीश चौधरी की मांग ये है 

कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी ने कहा कि 2018 में पूर्व सैनिकों के संबंध में जारी गलत सर्कुलर के कारण ओबीसी युवाओं को 21% आरक्षण होने के बावजूद भर्ती में एक भी पद नहीं मिल रहा है। बीजेपी सरकार के गलत आदेश से ओबीसी वर्ग के युवाओं के साथ अन्याय हो रहा है।ओबीसी आरक्षण संघर्ष समिति की मांग है कि सरकार राज्य में भर्तियों के लिये जारी 2018 के परिपत्र में संशोधन करे और सही रोस्टर बनाये