Friday, December 9निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

ICC ने भी भारत के ‘सूर्या’ को किया नमस्कार, कहा- T20 वर्ल्ड कप 2022 में चमकेगा यह सितारा

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 को शुरू होने में अब करीब दो सप्ताह का समय बचा है। ऑस्ट्रेलिया में पहली बार क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट का आयोजन 2020 में ही होना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भाग लेने जा रही सभी 16 टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस बीच, आईसीसी ने भी इन 16 टीमों में से उन पांच खिलाड़ियों का चयन किया है, जोकि आगामी टूर्नामेंट में अपनी चमक बिखेर सकते हैं। इन पांच खिलाड़ियों में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी शामिल है। क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था को लगता है कि ये पांचों खिलाड़ी आगामी टूर्नामेंट में धमाल मचा सकते हैं। 
सूर्यकुमार यादव उन चार बल्लेबाजों में शामिल हैं, जिनको लेकर आईसीसी का मानना है कि ये खिलाड़ी ICC T20 विश्व कप में अपनी चमकने बिखेरने के लिए तैयार हैं। 32 वर्षीय मध्यक्रम सूर्यकुमार इस साल T20I मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने इस साल 21 टी20आई मैचों में 40.66 के औसत और 180.29 के स्ट्राइक रेट से 732 रन बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में केवल 36 गेंदों पर 69 रन बनाए थे। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने पांच चौके और इतने ही छक्के लगाए थे। 
आईसीसी ने अपनी इस लिस्ट में चार बल्लेबाज और वानिंदु हसरंगा के रूप में एक ऑलराउंडर को शामिल किया है। हसरंगा टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर थे। साथ ही उन्हाेंने पिछले महीने एशिया कप टी20 टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार भी जीता और श्रीलंका को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया था।