Saturday, December 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

HDFC बैंक का फैसला, एक माह में दूसरी बार ग्राहकों को मिलेगा ये तोहफा

नई दिल्ली
प्राइवेट सेक्टर के HDFC Bank ने डिपॉजिट पर भरोसा रखने वाले निवेशकों को गुड न्यूज दी है। बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दर में 50 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की है। यह अक्टूबर माह में दूसरी बार है जब HDFC Bank ने ब्याज दर में इजाफा किया है। इससे पहले बैंक ने 75 बेसिस प्वाइंट की ब्याज दर बढ़ा दी थी। कहने का मतलब ये है कि फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी कराने वाले ग्राहकों को अब एक माह पहले के मुकाबले 1 फीसदी से ज्यादा का ब्याज मिलेगा।    
2 करोड़ से कम रकम पर: HDFC Bank ने 2 करोड़ रुपये से कम रकम पर ब्याज दरें बढ़ाई हैं। इस बढ़ोतरी के बाद बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 7 दिनों से 10 साल में मैच्योर होने वाली जमा पर 3% से 6.25% तक की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को सामान्य ग्राहकों को दी जाने वाली ब्याज दर से 50 बेसिस प्वाइंट अतिरिक्त मुनाफा मिलेगा। वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिनों से 10 साल की अवधि वाली FD पर 3.5% से 6.95%* तक की ब्याज दर मिलेगी।
इसके अलावा बैंक ने भी रेकरिंग डिपॉजिट पर ब्याज दरों में संशोधन किया है। बैंक अब आम जनता के लिए 6 महीने से लेकर 120 महीने तक की अवधि वाली रेकरिंग पर 4.50 प्रतिशत से 6.25 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश करेगा।