Wednesday, November 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

BSF जवानों ने निकाली साइकिल रैली:अधिकारियों और जवानों के साथ महिला कांस्टेबल ने भी बारह किलोमीटर दौड़ाई साइकिल

बीकानेर

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों और अधिकारियों ने शनिवार को राष्ट्रीय एकता का संदेश देने के लिए खाजूवाला से बारह किलोमीटर तक साइकिल रैली निकाली। बड़ी संख्या में बीएसएफ जवानों के साथ महिला कांस्टेबल भी इस यात्रा में शामिल हुई। देशभक्ति के गीतों और भारत माता के जयकारे के साथ सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनकी जयंती पर याद किया गया।

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर आम लोगों को जागरुक करने और बीएसएफ से जोड़ने के उद्देश्य से ये साइकिल रैली निकालीगई। बीकानेर डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह के निर्देशन में ये रैली निकाली गई। साइकिल यात्रा के दौरान अधिकारी व जवान देशभक्ति गीतों की धुनों के साथ आगे बढ़ते गए। साईकिल रैली में सीमा प्रहरियों के साथ-साथ महिला कांस्टेबल झीमा चौहान व सुनीता देवी ने भी भी हिस्सा लिया। इससे पूर्व खाजूवाला हैड क़वार्टर 114वीं मुख्यालय से रवाना हुई साईकिल रैली खाजूवाला के राजीव सर्किल चौराहा होते हुए बीएसएफ के परेड ग्राउंड पहुंची, इसके बाद पुनः हैड क़वार्टर जाकर साईकिल रैली का समापन हुआ।

जहां कमाडेंट महेंद्र सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि यह सिर्फ साइकिल रैली नहीं है , इसके जरिए आमजन तक राष्ट्रीय एकता का संदेश पहुंचाया गया l उन्होंने कहा कि देश की राष्ट्रीय एकता के लिए जो कार्य सरदार वल्लभ भाई पटेल ने किया था , उसी के अनुरूप बीएसएफ के जवान भी आमजन तक पहुंच कर देश की राष्ट्रीय एकता का संदेश दे रहे है। डिप्टी कमाडेंट पीबी भाखर, विनोद बड़सरा, गौरीशंकर पाठक ने भी जवानों को संबोधित किया।