Friday, February 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

9 साल की बच्ची से रेप कर हत्या,नहीं उठाया शव:श्रीगंगानगर में 3 दिन से धरना-प्रदर्शन, 50 लाख मुआवजे पर अड़े

श्रीगंगानगर. श्रीगंगानगर में नौ साल की बच्ची का रेप कर हत्या के बाद बवाल हो गया है। तीसरे दिन शनिवार को भी परिवार ने शव उठाने से मना कर दिया है। लगातार धरना-प्रदर्शन किया जा रहा है। परिवार और गांव वाले आज स्टेट हाईवे पर जाम लगाकर बैठे है। मौके पर पुलिस जाब्ता तैनात है और परिजनों से मनाने की कोशिश की जा रही है। लेकिन परिजन थाना स्टाफ को हटाने, एसएचओ को सस्पेंड और 50 लाख मुआवजे की मांग पर अड़े हुए है। मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

नौ साल की बच्ची 29 नवंबर से घर से गायब थी। डीएसटी प्रभारी कश्यप सिंह व उनकी टीम तथा सीओ ग्रामीण भंवरलाल मेघवाल ने बच्ची का शव लालगढ़ जाटान इलाके के शमशान से 30 नवंबर को बरामद किया था। बच्ची के सिर में किसी भारी चीज से चोट मारकर जान से मारा गया था। जांच में सामने आया था उसके साथ पहले रेप किया गया फिर हत्या की गई।

मौके पर जाम लगाए ग्रामीण।

मौके पर जाम लगाए ग्रामीण।

भगत सिंह चौक पर लगाया जाम
बच्ची अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी। घटना के विरोध में परिवार और गांव वाले गुरुवार से विरोध-प्रदर्शन कर रहे है। शनिवार सुबह 11 बजे लालगढ़ जाटान थाने के सामने परिवार और ग्रामीण पहुंचे। इसके बाद भगत सिंह चौक पर जाम लगा दिया। भगत सिंह चौक से श्रीगंगानगर से हनुमानगढ़ रोड और लालगढ़ से सादुलशहर की ओर रोड जाती है। इन दोनों रास्तों पर जाम लगने से वाहनों को अन्य ग्रामीण रास्तों से गुजरना पड़ रहा है। मांग नहीं मानने तक जाम रखने की चेतावनी दी। एएसपी सतनाम सिंह मेहंदीरत्ता समेत पुलिस जाब्ता मौके पर मौजूद है। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि इलाके में अपराध लगातार बढ़ रहे हैं, जिसे रोकने में पुलिस नाकाम है। परिवार ने अब तक बच्ची का शव नहीं उठाया है।

ट्रैफिक को किया डायवर्ट
जाम लगने पर बसों और अन्य वाहनों को लालगढ़ के अन्य अंदरूनी रास्तों पर डायवर्ट कर दिया गया । ग्रामीणों ने बताया कि बस और कई अन्य वाहन गांव के अंदर और पीछे की तरफ के छोटे रास्तों से होकर निकल रहे हैं। ऐसे में सड़क के दोनों ओर वाहनों की लाइन तो नहीं लगी लेकिन वाहन सवार लोगों को करीब एक घंटे तक एक्सट्रा समय लगाकर गंतव्य तक पहुंचना पड़ा।

सभा को संबोधित करते वक्ता।

सभा को संबोधित करते वक्ता।

टॉफी दिलाने के बहाने घर से ले गया
पुलिस को पड़ोसियों ने बताया था कि वारदात से एक दिन पहले बच्ची को एक आदमी के साथ देखा गया था। उसके बाद से बच्ची गायब थी। पुलिस ने उसकी तलाश कर मुखबिर की सूचना पर पकड़ा। पूछताछ में सामने आया कि मंगलवार शाम टॉफी दिलाने के बहाने उसे अपने साथ दुकान पर ले गया था। इसके बाद वारदात की। इस पर आरोपी जयपाल कुम्हार (42) को गिरफ्तार किया गया है।

शराब पीने का आदी आरोपी, पत्नी छोड़ गई
पुलिस ने आरोपी को बुधवार को आरोपी राउंडअप किया था। पूछताछ में आरोपी ने मामले का खुलासा कर दिया, जिसके बाद उसके गिरफ्तार किया गया। एएसपी सतनाम सिंह ने बताया पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी 42 साल का है। वह शराब पीने का आदी है। इसी आदत से परेशान होकर पत्नी कई साल पहले ही उसे छोड़कर चली गई थी। उसके 20 साल का बेटा और 21 साल की बेटी है। आरोपी मजदूरी करता है। गुरुवार दोपहर में जिला अस्पताल में मेडिकल बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया।