Saturday, December 10निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

8 डॉलर में मिलेगा ब्लू टिक, ट्विटर की घोषणा पर आया भारत का पहला रिएक्शन

नई दिल्ली
ट्विटर पर वेरिफिकेशन के बाद मिलने वाले बैज ‘ब्लू टिक’ के लिए यूजर्स को अब हर महीने आठ डॉलर देने होंगे। हाल में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खरीदने वाले दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ने यह घोषणा की। हालांकि, इस निर्णय की कई लोगों ने आलोचना की है और नाराजगी जताई है। वहीं ट्विटर की इस घोषणा पर भारत का भी रिएक्शन आ गया है। भारत का कहना है कि उसे ट्विटर की इस नई प्रक्रिया के बारे में कोई जानकारी नहीं है। 
गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी। ट्विटर द्वारा ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर प्रति माह चार्ज करने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने पत्रकारों से कहा, “हमें पेड सब्सक्रिप्शन की प्रक्रिया के बारे में जानकारी नहीं है… जब भी यह लागू हो जाएगा तो हम इस सब्सक्रिप्शन सर्विस की रूपरेखा के आधार पर कोई फैसला लेंगे।” 

बता दें कि विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति मस्क ने लंबे विवाद के बाद 27 अक्टूबर को 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीद लिया था। उन्होंने कमान संभालते ही कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) पराग अग्रवाल और कानूनी मामलों और नीति प्रमुख विजया गड्डे समेत चार शीर्ष अधिकारियों को भी निकाल दिया था। मस्क ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘‘लोगों को पावर! ‘ब्लू टिक’ के लिए प्रति माह आठ डॉलर।’’