Wednesday, February 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

67% टूट गया यह शेयर, पिछले साल ही आया था IPO: अब ब्रोकरेज हुए मेहरबान, कहा- खरीदो

नई दिल्ली
पिछले साल वन97 कम्युनिकेशंस की पैरेंट्स कंपनी पेटीएम आईपीओ आया था, इस आईपीओ ने निवेशकों को तगड़ा झटका दिया और अब तक करीबन 1 लाख करोड़ रुपये डुबो दिया। हालांकि, अब ब्रोकरेज इस शेयर पर पॉजिटिव नजर आ रहा हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं।
कंपनी का घट गया मार्केट कैप
आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर में पेटीएम का शेयर बाजार में लिस्ट हुआ था। उस समय इसका मार्केट कैप 1.4 लाख करोड़ रुपये के करीब था। वर्तमान में यह घटकर मात्र 43,500 करोड़ रुपये रह गया है। यानी न्यू ऐज की इस कंपनी ने एक साल से भी कम समय में 96,500 करोड़ रुपये डुबोए हैं।
840 रुपये तक जा सकता है भाव
वोलैटिलिटी ट्रेडर और डेरिवेटिव्स एक्सपर्ट आशीष गुप्ता ने कहा कि डेली चार्ट को देखते हुए स्टॉक ने 22 अगस्त को 850 रुपये पर रेजिस्टेंस लिया और तब से यह निचले स्तर पर बना हुआ है। उन्होंने कहा कि जब तक स्टॉक एक हाई ऊंचाई नहीं बनाता जो 747 रुपये से ऊपर होगा और उस स्तर से ऊपर बना रहेगा, तब तक इससे बचा जाना चाहिए। वे आगे कहते हैं, “750 रुपये से ऊपर, कोई भी 710 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 800-840 रुपये के टारगेट के साथ  विचार कर सकता है।”
जेपी मॉर्गन ने दिया टारगेट
जेपी मॉर्गन की रिपोर्ट के अनुसार, पेटीएम शेयर की कीमत कुछ तेज उछाल देने के लिए तैयार है और मार्च 2023 के अंत तक यह चार अंकों की कीमत हासिल कर सकती है। जेपी मॉर्गन शोध रिपोर्ट में कहा गया है, “पेटीएम के शेयर 1000 रुपये तक जा सकते हैं।”