Wednesday, December 7निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

300% डिविडेंड देगी यह कर्ज फ्री कंपनी, 2600 पर जा सकता है शेयर, सरकार के इस फैसले का पड़ेगा असर!

नई दिल्ली
एक लार्ज-कैप (Large Cap) इंडस्ट्रलिस्ट फर्म सुप्रीम इंडस्ट्रीज लिमिटेड (एसआईएल) के शेयर पर ब्रोकरेज बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। ब्रोकरेज के मुताबिक, यह शेयर जल्द ही 2600 रुपये तक पहुंच सकता है। सुप्रीम इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Supreme Industries Ltd- SIL) भारत में प्रमुख प्लास्टिक प्रोसेसिंग कंपनी है। सुप्रीम जल्द जल्द ही 300% डिविडेंड का भुगतान करेगी। कंपनी के शेयर वर्तमान में 2,240 रुपये पर हैं। इसका मार्केट कैप ₹28,417.18 करोड़ है। वैल्यू रिसर्च के आंकड़ों के मुताबिक, सुप्रीम इंडस्ट्रीज एक कर्ज मुक्त फर्म है।

कंपनी ने क्या कहा?
कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है, “हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि कंपनी के निदेशक मंडल ने सोमवार 31 अक्टूबर, 2022 को आयोजित अपनी बैठक में, अन्य बातों के साथ-साथ 300% की दर से अंतरिम लाभांश के भुगतान को मंजूरी दे दी। कंपनी ने बुधवार, 9 नवंबर, 2022 को “रिकॉर्ड डेट” के रूप में तय किया है।”

ब्रोकरेज ने क्या कहा?
ब्रोकिंग कंपनी आईसीआईसीआई डायरेक्ट रिसर्च के रिसर्च एनालिस्ट्स ने एक नोट में कहा है कि ‘एसआईएल के शेयर की कीमत ने पिछले पांच साल में 88 फीसदी रिटर्न दिया है। हम स्टॉक पर अपनी BUY रेटिंग बनाए रखते हैं। हम स्टॉक को 32x P/E FY24E EPS पर महत्व देते हैं और अपने लक्ष्य मूल्य को ₹2600 में रिवाइज करते हैं।” ब्रोकरेज के मुताबिक, सरकार की प्रमुख ‘नल से जल’ योजना (अगले पांच वर्षों में ₹3 लाख करोड़ के खर्च के साथ) लंबी अवधि में घरेलू प्लास्टिक पाइपिंग उद्योग के लिए एक बड़ा बूस्टर है।