Wednesday, February 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

20 रुपए में 150 रुपए वाला नकली आॅयल, मारा छापा

जयपुर. सीआईडी सीबी ने विश्नकर्मा स्थित एक फैक्ट्री में अलसुबह रेड की। रेड की जानकारी मिलने पर फैक्ट्री मालिक भी मौके पर पहुंचे। सीआईडी सीबी के अधिकारियों ने बताया कि फैक्ट्री में ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली तेल बनने का काम चल रहा था। जानकारी मिलने पर रेड की कार्रवाई को आज अंजाम दिया गया। मौके पर देखा तो हूबहू उसी तरह की पैकिंग में तेल को पैक किया जा रहा था।
सीआईडी क्राइम ब्रांच के अफसरों ने बताया कि सरसों का मिलावटी तेल मौके पर पैक किया जा रहा था। इतना ही नहीं फैक्ट्री में धनिया, हल्दी और मिर्च की ब्रांडेड कंपनी के पाउंच में खराब मसाले भरे जा रहे थे। हैल्थ डिर्पाटमेंट की टीम को इस रेड में साथ लिया गया। टीम ने मौके से फूड सैंपल उठाए हैं।
वहीं बड़ी मात्रा में तैयार किए गए टीन के पीपे और एक व पांच किलो के पाउच और बोतल बरामद की गई हैं। दोपहर बाद सीआईडी की टीम इसका खुलासा करेगी। इस खराब तेल की कीमत भी करीब 150 रुपए प्रति किलो के हिसाब से थी। जबकि इसे बनाने में महज 15 से 20 रुपए की लागत आ रही थी। पाम आॅयल और अन्य पदार्थों से यह नकली तेल बनाया जा रहा था। वहीं, सरसों की खुशबू मिलाने के लिए एसेंस का प्रयोग किया जा रहा था।