Friday, February 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

1 दिसंबर से हीरो की गाड़ियां महंगी होंगी:डीलक्स, स्प्लेंडर और पैशन सहित अन्य गाड़ियां के दाम 1500 रुपए तक बढ़ेंगे

नई दिल्ली. अगले महीने से हीरो मोटोकॉर्प की गाड़ी खरीदना महंगा होने वाला है। कंपनी ने 1 दिसंबर से अपनी टू-व्हीलर की कीमतों में 1,500 रुपए तक की बढ़ोतरी की घोषणा की है। इससे हीरो डीलक्स, स्प्लेंडर और पैशन सहित अन्य गाड़ियां महंगी हो जाएंगी।

मेकिंग कॉस्ट बढ़ने को बताया वजह
हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक, मेकिंग कॉस्ट की वजह से बाइक और स्कूटर की कीमतों में बढ़ोतरी करने की जरूरत पड़ी है। कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर निरंजन गुप्ता ने बताया कि मोटरसाइकिल और स्कूटर्स की कीमत बढ़ाना अनिवार्य हो गया है।

महंगाई के चलते गाड़ियों के अलग-अलग कॉम्पोनेंट्स की लागत बढ़ी है, इसलिए इनकी ओवर ऑल मेकिंग कॉस्ट बढ़ी है। इसलिए हम सभी गाड़ियों की कीमत में इजाफा करने जा रहे हैं।

सभी गाड़ियों की कीमत में अलग-अलग इजाफा
ये गाड़ियां 1 दिसंबर से 1500 रुपए तक महंगी हो जाएंगी। सभी गाड़ियों की कीमत में अलग-अलग इजाफा किया जाएगा। हीरो की स्प्लेंडर कई महीनों से देश की नंबर-1 मोटरसाइकिल बनी हुई है। अक्टूबर में हीरो ने स्प्लेंडर की 2,61,721 यूनिट बेचीं।

इससे पहले सितंबर में बढ़ाए थे दाम
इससे पहले हीरो मोटोकॉर्प ने इसी साल सितंबर महीने में भी गाड़ियों की कीमतों में इजाफा किया था। तक कंपनी ने सभी टू-व्हीलर्स मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत में 1000 रुपए से 3000 रुपए तक की बढ़ोतरी की थी।

पिछले साल 4 बार बढ़ाई कीमतें
हीरो मोटोकॉर्प में 2021 में चार बार कीमतें बढ़ा चुकी है। कंपनी ने जनवरी, अप्रैल, जुलाई और सितंबर में अपनी गाड़ियां महंगी की थीं। तब भी कीमतें बढ़ने की वजह पीछे रॉ मटेरियल का महंगा होना बताया गया था।