Wednesday, December 7निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

हेलमेट से बची युवक की जान:फैक्ट्री जा रहे युवक को ट्रक ने मारी टक्कर, ट्रोमा सेंटर में भर्ती

बीकानेर

बीकानेर के बीछवाल थाना एरिया में शनिवार सड़क हादसे के बाद रविवार दोपहर फिर एक युवक ट्रक की चपेट में आ गया। गनीमत रही कि बाइक पर जा रहे इस युवक ने हेलमेट पहना हुआ था, जिससे इसकी जान बच गई। गंभीर अवस्था में उसे पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

रविवार को बिहार निवासी हृदय पुत्र रामसागर अपने काम से बाइक फैक्ट्री की ओर जा रहा था। अचानक उसकी टक्कर एक ट्रक से हो गई। ऐसे में वो बाइक से उछलकर दूर जा गिरा। सड़क पर सिर के बल गिरा। हेलमेट लगा होने के कारण सिर के बल गिरने के बाद भी सिर पर चोट नहीं आई। मुंह और कुछ अन्य हिस्सों में चोट लगी है। लहुलूहान स्थिति में उसे पीबीएम अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। बीछवाल पुलिस के जोधाराम ने पीबीएम अस्पताल पहुंचकर उसका इलाज शुरू करवाया। वहीं परिजनों को सूचना दी। परिजन भी बाद में मौके पर पहुंच गए। हृदय खारा में विनय एंटरप्राइजेज पर काम करता है। पुलिस का कहना है कि हेलमेट के कारण ही हृदय की जान बच गई। जिस गति से वो सड़क पर गिरा था, उस गति से सिर पर चोट लगती तो जान जा सकती थी।

इसीलिए चलाया अभियान

बीकानेर में पिछले दिनों आईजी ओमप्रकाश पासवान ने हेलमेट पहनाने के लिए अभियान चलाया। आईजी ने इस दौरान शहर के अनेक मार्गों पर लोगों को हेलमेट भी वितरित किए गए। अभियान के तहत पुलिस ने सौ से ज्यादा लोगों को हेलमेट पहनाए, जबकि बड़ी संख्या में दुपहिया वाहन चालकों को सीख दी गई।