Friday, February 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

हाफ ईयरली एक्जाम के लिए पेपर बंटना शुरू:शहर के मटका चौक स्कूल और सब डिविजन हैडक्वार्टर पर हो रहा डिस्ट्रिब्यूशन

​​​​​​​श्रीगंगानगर. हाफ ईयरली एग्जाम के लिए कक्षा नौ से बारह के एक्जामिनेशन पेपर का डिस्ट्रिब्यूशन सोमवार को जिले के सब डिविजन मुख्यालय पर शुरू हो गया। श्रीगंगानगर में मटका चौक के गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में जिले के श्रीकरणपुर और सादुलशहर ब्लॉक के लिए पेपर डिस्ट्रिब्यूशन शुरू हुआ। विभिन्न स्कूलों के संस्था प्रधान पेपर्स लेने के लिए स्कूल कैंपस पहुंचने शुरू हो गए। सुबह से यहां से संस्था प्रधानों ने पेपर लेने शुरू कर दिए। एजुकेशन डिपार्टमेंट ने यहां पेपर डिस्ट्रिब्यूशन के साथ ही वाहनों का भी प्रबंध कर दिया है। इन वाहनों से संबंधित स्कूलों तक पेपर भिजवा दिए जाएंगे।

इन ब्लॉकों के लिए हो रहा डिस्ट्रिब्यूशन

जिले में श्रीकरणपुर, रायसिंहनगर, सादुलशहर, श्रीबिजयनगर, अनूपगढ़, घड़साना आदि ब्लॉक के लिए सोमवार को पेपर डिस्ट्रीब्यूशन किया जा रहा है। अब पेपर स्कूलों में संबंधित संस्था प्रधानों की निगरानी में रहेंगे। संबंधित संस्था प्रधान चाहें तो इन पेपर्स को अपने इलाके के थानों में भी रख सकते हैं। इन थानों से प्रश्नपत्र संबंधित संस्था प्रधान परीक्षा से पहले ले सकते हैं। श्रीगंगानगर और पदमपुर ब्लॉक के लिए पेपर डिस्ट्रिब्यूशन सोमवार को शुरू होगा।

सामूहिक परीक्षा परिषद करवा रही परीक्षा

जिले में कक्षा एक से पांच तक की परीक्षा मूल्यांकन आधारित होगी। कक्षा छह से आठ तक के लिए संबंधित स्कूल को अपने स्तर पर पेपर तैयार करने होंगे वहीं कक्षा नौ से बारह के लिए सामूहिक परीक्षा परिषद परीक्षा का आयोजन करवाएगी।