Saturday, December 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

स्टोक्स ने इंग्लैंड को पार लगाया

सिडनी (वार्ता). बेन स्टोक्स की संकटमोचक 44 रनों की पारी की बदौलत इंग्लैंड ने शनिवार को टी20 विश्व कप 2022 के रोमांचक सुपर-12 मुकाबले में श्रीलंका को चार विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।
श्रीलंका ने ग्रुप-1 के मैच में पथुम निसंका (67) की अर्द्धशतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड के सामने 142 रन का लक्ष्य रखा, जिसे इंग्लैंड ने दो गेंदें रहते हुए हासिल कर लिया।
निसंका ने श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने के लिये 45 गेंदों पर दो चौकों और पांच छक्कों की बदौलत 67 रन बनाये, जबकि भानुका राजपक्षे ने 22 गेंदों पर इतने ही रन का योगदान दिया।
इंग्लैंड ने करो या मरो मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए बिना विकेट गंवाये 75 रन बना लिये थे, लेकिन श्रीलंकाई स्पिनरों ने यहां उनकी मुश्किलें बढ़ा दीं। वानिंदू हसरंगा और धनन्जय डी सिल्वा ने रनों की रफ्तार कम करते हुए आपस में चार विकेट निकाले, जबकि लाहिरू कुमारा ने भी दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। मध्य ओवरों में श्रीलंका की शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड का स्कोर नौ ओवर में 75/0 से 18 ओवर में 129/6 हो गया।
एक छोर से जहां विकेट गिरते रहे, वहीं स्टोक्स ने दूसरा छोर संभाले रखा और कम स्कोर वाले मैच में इंग्लैंड की जीत सुनिश्चित की। स्टोक्स ने 36 गेंदों पर दो चौकों के साथ नाबाद 44 रन बनाये, जबकि आठवें नंबर के बल्लेबाज क्रिस वोक्स (05 नाबाद) ने चौका लगाकर इंग्लैंड को लक्ष्य तक पहुंचाया।
इस जीत के साथ इंग्लैंड ग्रुप-1 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है, जबकि इस नतीजे के कारण मेजबान आॅस्ट्रेलिया टूनार्मेंट से बाहर हो गई। न्यूजीलैंड इस ग्रुप से पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है।