Saturday, December 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

‘स्टूडेंट’ से आलिया भट्ट कैसे बनीं फैन्स की ‘डार्लिंग’? जानें नेटवर्थ और सिनेमाई करियर

मुंबई
बॉलीवुड की दमदार एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Aia Bhatt) के फैन्स काफी खुश हैं, क्योंकि एक्ट्रेस के सिनेमा में 10 साल पूरे हो गए हैं। आलिया ने इस खास मौके पर एक इंस्टाग्राम पोस्ट कर सभी को प्यार दिया और शुक्रिया भी व्यक्त किया।  आलिया भट्ट की वैसे तो शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म संघर्ष से हुई थी। फिल्म 1999 में रिलीज हुई थी और आलिया ने फिल्म में नन्हीं रीत ओबेरॉय का किरदार निभाया था। आलिया के थ्रोबैक फोटोज और वीडियोज अक्सर वायरल हो जाते हैं। फिल्म का निर्देशन आलिया के पिता महेश भट्ट ने ही किया था। हालांकि आलिया की बतौर मेन लीड शुरुआत ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर'(Student of the Year) से हुई थी।  
2012 में स्टूडेंट ऑफ द ईयर से किया डेब्यू
बतौर फुल फ्लेज एक्ट्रेस आलिया की शुरुआत फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से हुई थी। फिल्म से आलिया के साथ ही वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी डेब्यू किया था। फिल्म हिट साबित हुई थी, लेकिन आलिया दिल जीतने में कामयाब नहीं हुई थीं। लेकिन इसके बाद हाईवे, 2 स्टेट्स, हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया, कपूर एंड सन्स, उड़ता पंजाब, डियर जिंदगी, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, राजी, गली बॉय, गंगूबाई काठियावाड़ी, आरआर, डार्गिंल्स और ब्रह्मास्त्र जैसी हिट फिल्में दीं। फैन्स को आलिया की जोड़ी वरुण धवन के साथ खूब पसंद है।

आलिया की नेटवर्थ
आलिया भट्ट ने बेहद कम वक्त में अपने लिए एक अलग और बड़ा मुकाम बना लिया है। आलिया की फिल्में एक ओर जहां बॉक्स ऑफिस पर कमाल करती हैं तो दूसरी ओर आलिया भी अच्छी कमाई करती हैं। आलिया फिल्मों में एक्टिंग के अलावा सोशल मीडिया और विज्ञापन आदि से भी कमाई करती हैं। वही आलिया का एक प्रोडक्शन हाउस भी है। जीक्यू इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक आलिया भट्ट की नेटवर्थ 21 मिलियन डॉलर है।