Friday, February 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

स्टूडेंट्स की जान सांसत में:सड़क पर गणतंत्र दिवस की परेड कर रहे हैं स्टूडेंट्स, वहीं से गुजर रहे हैं कार, ट्रेक्टर और ट्रक

बीकानेर. बीकानेर के खाजूवाला में गणतंत्र दिवस की तैयारी करने के लिए स्कूली स्टूडेंट्स अपनी जान खतरे में डाल रहे हैं। आश्चर्य की बात है कि ये स्टूडेंट्स जहां परेड की तैयारी कर रहे हैं, वहां इनके बीच से दुपहिया वाहन ही नहीं बल्कि ट्रक और कार तक निकल रहे हैं। कभी हादसा हुआ तो एक-दो नहीं बल्कि कई बच्चों की जान पर बन सकती है।

दरअसल, खाजूवाला में गणतंत्र दिवस पर होने वाले सरकारी कार्यक्रम के लिए स्थानीय स्कूल्स के स्टूडेंट्स अनाज मंडी में अभ्यास कर रहे हैं। यहां अनाज मंडी की जिस सड़क पर स्टूडेंट्स परेड कर रहे हैं, उसी सड़क पर ट्रक, कार और जीप सहित अन्य वाहन भी दौड़ रहे हैं। कई बार ये स्टूडेंट्स बाल-बाल बच गए। अंधाधुंध दौड़ रहे इन वाहनों को रोकने के लिए भी कहा जाता है लेकिन कोई चालक नहीं सुनता। अगर किसी चालक से दुर्भाग्यवश थोड़ी सी भी चूक हुई तो कई बच्चों की जान पर आ सकती है।

पुलिसकर्मी नहीं हो रहे तैनात

बार-बार आग्रह करने के बाद भी यहां पर पुलिसकर्मी तैनात नहीं किए जा रहे हैं। फिजिकल टीचर्स का कहना है कि कई बार तेज गति से आने वाले वाहनों से इन स्टूडेंट्स को बचाया जाता है। प्रशासनिक अधिकारियों से भी आग्रह किया गया कि जहां पर परेड हो रही है, वहां पर यातायात सिपाही को तैनात किया जाए अन्यथा रास्ता बंद किया जाए।