Saturday, December 10निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

स्कूली खेलकूद में खिलाड़ी घायल:बिना हेलमेट सॉफ्टबॉल खेल रहा था, सिर पर गेंद लगने पर गंभीर घायल, अस्पताल में भर्ती

बीकानेर

बीकानेर में स्कूली खेलकूद के दौरान सॉफ्टबॉल के एक मैच में खिलाड़ी घायल हो गया, जिसे बीकानेर के पीबीएम अस्पताल पहुंचाया गया है। बिना हेलमेट पहने सॉफ्टबॉल खेल रहे इस खिलाड़ी के सिर में गंभीर चोट आई है।

श्रीडूंगरगढ़ में स्कूली सॉफ्टबॉल मैच राजकीय रूपादेवी मोहता उमावि खेल मैदान में हो रहा था। दूसरा सेमीफानल मैच रूपादेवी मोहता उमावि और कल्पना चावला स्कूल के बीच खेला गया। इसमें रूपादेवी टीम के मोरिश सिखवाल कैचर की भूमिका में खेल रहा था। एक तेज गेंद बल्ले से चूक गई और सीधे सिखवाल के सिर में लगी। उसी समय सिखवाल को खून की उल्टियां होने लगी। आनन फानन में साथी खिलाड़ी उसे श्रीडूंगरगढ़ सीएचसी लेकर पहुंचे परंतु गंभीरता को देखते हुए डॉक्टरों ने मोरिश को बीकानेर ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। पीबीएम के ट्रोमा सेंटर में उसका इलाज चल रहा है।

बिना हेलमेट खेल रहा था

सॉफ्टबॉल में गेंद काफी हार्ड होती है और बल्ले के पीछे खड़े होने वाले खिलाड़ी को इसीलिए हेलमेट पहनना होता है। इस मैच में हेलमेट नहीं होने से चोट लगी। आरोप लगाया जा रहा है कि स्कूल प्रबंधन को हेलमेट के लिए बोला गया था लेकिन किसी ने हेलमेट उपलब्ध नहीं कराया। सिर में लगी चोट अब गंभीर बनती जा रही है। स्कूल स्टूडेंट्स ने प्रिंसिपल की शिकायत करते हुए इस मामले में जांच करने की मांग की है।