Thursday, December 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड चोटों से परेशान, टूर्नामेंट में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले मार्क वुड हुए अनफिट

नई दिल्ली
भारत के खिलाफ होने वाले टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड की मुश्किलें चोट की वजह से बढ़ गई है। डेविड मलान के बाद अब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड एडिलेड ओवल में भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से पहले अभ्यास सत्र से बाहर रहे। रिपोर्ट के मुताबिक वुड ने शरीर में जकड़न होने के कारण अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया। टूर्नामेंट के सबसे खतरनाक गेंदबाज मार्क वुड टूर्नामेंट में सबसे तेज गेंदबाज रहे हैं और उन्होंने चार मैचों में नौ विकेट लिए हैं।
वुड ने एहतियात के तौर पर वैकल्पिक अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया और नेट्स में गेंदबाजी नहीं की। हाल ही में दाहिनी कोहनी पर दो ऑपरेशनों के बाद पूरे समर सीजन से बाहर रहे थे। वहीं अगर वुड सेमीफाइनल से बाहर होते हैं, तो उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में क्रिस जॉर्डन को मौका दिया जा सकता है। वुड इंग्लैंड के सबसे खतरनाक गेंदबाज में से एक रहे हैं। जारी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मार्क वुड ने सबसे तेज ( 154.74kph ) गेंद डाली है। 
वुड के साथ-साथ इंग्लिश टीम के स्टार बल्लेबाज डेविड मलान चोट के चलते अहम मुकाबले से बाहर हो सकते हैं। इसकी पुष्टि टीम के हरफनमौला मोइन अली ने सोमवार को की। मलान को यह चोट श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में लगी थी, सुपर-12 के आखिरी मुकाबले में वह फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके बाद वह मैदान पर नहीं उतरे। 142 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जब टीम मुश्किल में थी, तब भी मलान बल्लेबाजी करने नहीं आए थे, इससे समझा जा सकता है कि उनकी चोट कितनी गंभीर है।