Saturday, December 10निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

सुपर-12 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी श्रीलंका, नीदरलैंड को चखाया हार का स्वाद; ये दो खिलाड़ी बने हीरो

नई दिल्ली

दासुन शनाका की अगुवाई वाली श्रीलंकाई टीम ने गुरुवार को नीदरलैंड्स को 16 रनों से मात देकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 में जगह बना ली है। इस हार के बाद नीदरलैंड के खिलाड़ियों की नजरें नामीबिया बनाम यूएई मुकाबले पर रहेगी। अगर यूएई यह मैच जीतती है तो नीदरलैंड सुपर-12 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनेगी, वहीं अगर नामीबिया यूएई को धूल चटाती है तो वह सुपर-12 में अपनी जगह बना लेगी। बता दें, नीदरलैंड्स की यह इस वर्ल्ड कप में पहली हार है।

बात श्रीलंका के अब तक के सफर की करें तो नामीबिया के खिलाफ पहले मुकाबले में उलटफेर का शिकार होने के बाद इस टीम ने अगले दो मुकाबलों में आसान जीत दर्ज की। श्रीलंका और नीदरलैंड्स के 4-4 अंक है, मगर बेहतर नेट रन रेट होने की वजह से श्रीलंका सुपर 12 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। अभी यह साफ नहीं हुआ है श्रीलंका सुपर-12 में कौन से ग्रुप में जगह बनाएगी। नामीबिया बनाम यूएई मुकाबले के बाद यह तस्वीर भी साफ हो जाएगी।

शनाका ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस की 79 रनों की तूफानी पारी के दम पर श्रीलंका निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 162 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहा था। मेंडिस ने 44 गेंदों का सामना करते हुए अपनी इस पारी में 5 चौके और इतने ही गगनचुंबी छक्के जड़े थे। उनके अलावा असलंका ने 31 रनों की पारी खेली।

163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम के लिए सलामी बल्लेबाज मैक्स ओडोड ने अर्धशतक जड़ते हुए 71 रनों की नाबाद पारी खेली, दूसरे छोर से उन्हें किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला और नीदरलैंड्स 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 146 रन बना सकी। श्रीलंका के लिए वानिंदु हसरंगा ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।