Thursday, February 2निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

सीसीएम ने देखी रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाएं:व्यापारियों से की बातचीत, माल की लोडिंग और अनलोडिंग से जुड़ी समस्याएं जानी

श्रीगंगानगर. नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे के चीफ कॉमर्शियल मैनेजर मदन देवड़ा ने शुक्रवार को रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाएं देखीं। देवड़ा सुबह श्रीगंगानगर पहुंचे और स्टेशन मास्टर डीके त्यागी से स्टेशन की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की। इसके बाद उन्होंने श्रीगंगानगर से पार्सल होने वाली चीजों के बारे में जानकारी ली। इसमें शहर के लोगों को आ रही परेशानियों के बारे में जाना।

व्यापारी बोले हमें मिले सुविधाएं

रीको स्थित इंडस्ट्रियल एसोएिसशन के सचिव सुनील अग्रवाल ने माल के लादान से जुड़ी परेशानियां उनके सामने रखीं। उन्होंने बनवाली में बनने वाले माल गोदाम के आसपास कामगारों और व्यपारियों के लिए अलग-अलग रेस्ट हाउस बनाने, वहां मूलभूत सुविधाएं विकसित करने, बनवाली में रेलवे का कम्प्यूटराइज्ड सुविधा वाला ऑफिस बनवाने सहित कई मुद्दे उठाए। व्यापारियों का कहना था कि वहां ये सुविधाएं विकसित होने से उन्हें वहां माल की लोडिंग-अनलोडिंग करवाने में आसानी होगी। सीसीएम से चर्चा करने वाले व्यापारियों ने यूआईटी के पूर्व अध्यक्ष ज्योति कांडा सहित कई लोग शामिल थे।

सीसीएम बोले पार्सल बुकिंग कम क्यों

सीसीएम देवड़ा ने कहा कि श्रीगंगानगर में रेलवे की पार्सल बुकिंग बेहद कम है। इसके बारे में जानकारी चाहने पर व्यापारियों ने उन्हें श्रीगंगानगर से बसों और कुरियर के माध्यम से अच्छी सुविधाएं मिलने की जानकारी दी। व्यापारियों का कहना था कि रेलवे में पार्सल को लेकर जवाबदेही नहीं होने के कारण व्यापारी इसमें रुचि नहीं दिखाते। इस पर उन्होंने शीघ्र पार्सल मैनेजमेंट सिस्टम श्रीगंगानगर में शुरू करने का विश्वास दिलाया।

गाजर को ट्रेन के जरिए पंजाब भिजवाने पर विचार

गाजर को ट्रेन के जरिए पंजाब और अन्य राज्यों में भेजने पर भी विचार विमर्श हुआ। सीसीएम ने इस मुद्दे पर देर तक अधिकारियों और व्यापारियों से चर्चा की। व्यापारियों ने उन्हें श्रीगंगानगर में बड़ी मात्रा में गाजर उत्पादन और इसकी बेहतरीन क्वालिटी के बारे में बताया।