Friday, December 9निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

सीरीज जीतने के साथ-साथ पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने पर भारत की नजरें

हैदराबाद
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज यानी के रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों टीमें अभी सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में खेले गए पहले मैच में भारत को 4 विकेट पर मात देकर सीरीज में बढ़त बना ली थी। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने जोरदार पलटवार करते हुए नागपुर में खेले गए 8-8 ओवर के मैच में करारी शिकस्त दी थी। अब दोनों टीमों की नजरें निर्णायक मुकाबले को जीतकर सीरीज जीतने पर लगी हुई है।

पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर आज इतिहास रचना चाहेगा भारत: टी20 क्रिकेट में एक साल में सबसे अधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम है। बाबर आजम की टीम ने पिछले साल कुल 20 मैच जीते थे, वहीं इस साल 9 महीनों में ही टीम इंडिया ने इतने मैच जीत लिए हैं। अगर आज भारत ऑस्ट्रेलिया को मात देने में सफल रहता है तो वह इतिहास रच देगा।

विराट कोहली का नोटबुक सेलिब्रेशन: इस मैदान पर टीम इंडिया ने एकमात्र टी20 मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ ही खेला है जहां विराट कोहली ने तूफानी पारी खेलकर महफिल लूटी थी। 2019 में खेले गए उस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करत हुए भारत के सामने 208 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को टीम इंडिया ने विराट कोहली की नाबाद पारी के दम पर 8 गेंदें शेष रहते जीत लिया था। हालांकि कोहली शतक से चूक गए थे।