Saturday, December 10निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

सीआरपीएफ कैंप का वीडियो बनाया, एनआईए रडार पर गौहर चिश्ती:दरगाह के खादिम की संदिग्ध तस्वीर सामने आई; अब कन्हैया हत्याकांड से जुड़ा कनेक्शन

अजमेर. उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड की जांच में जुटी एनआईए ने अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती को रडार पर लिया है। गौहर देश विरोधी गतिविधियों में पहले भी लिप्त रहा है। ढाई साल पहले सीआरपीएफ कैंप का वीडियो बनाने के कारण पुलिस ने इसे पकड़ा था। पुलिस ने उसे चेतावनी देते हुए छोड़ दिया था। उधर, गौहर को भड़काऊ भाषण देने के मामले में अजमेर पुलिस तलाश कर रही है।
सूत्रों की माने तो जांच में यह तथ्य सामने आया है कि 17 जून को भड़काऊ भाषण व नारेबाजी के बाद खादिम गौहर चिश्ती ने उदयपुर यात्रा की थी। जिला पुलिस एनआईए और पुलिस के गुप्तचर शाखा से एनआईए अधिकारियों ने गौहर की गतिविधियों के बारे में फीडबैक लिया है। इसके साथ ही गौहर की कुछ पुरानी संदिग्ध फोटो भी सामने आई है। जिसमें गौहर चिश्ती सीआरपीएफ परिसर का वीडियो बनाते हुए दिख रहा है।
इस मामले में गौहर को जनवरी 2020 में पुलिस और सीआईडी ने हिरासत में लेकर पूछताछ की थी और उसका मोबाइल व 4 सिम जब्त की थी। हालांकि इस मामले में उसके खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया था। उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था।