Friday, February 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

सानिया-बोपन्ना की जोड़ी आस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल मे

मेलबर्न (वार्ता). भारत की सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने बुधवार को आस्ट्रेलियाई ओपन 2023 के मिश्रित युगल सेमीफाइनल में अमेरिका की देसीरा क्रॉजिक और इंग्लैंड के नील स्कूप्स्की को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।
मार्गरेट कोर्ट एरिना में एक घंटा 52 मिनट तक चले मैच में अपने बेमिसाल करियर का अंतिम ग्रैंड स्लैम खेल रहीं सानिया ने जोड़ीदार बोपन्ना के साथ तीसरी वरीयता प्राप्त स्कूप्स्की और क्रॉजिक को 7-6 (7/5), 6-7 (5/7), 10-6 से शिकस्त दी।
इससे पहले भारतीय जोड़ी को क्वार्टरफाइनल में येलेना ओस्तापेंको और डेविड वेगा हर्नांडिज की जोड़ी से वॉकओवर मिला था। सानिया और बोपन्ना की जोड़ी ने 2017 में फ्रेंच ओपन का मिश्रित युगल खिताब जीता था जबकि सानिया ने आखिरी बार आस्ट्रेलियाई ओपन का मिश्रित युगल खिताब 2009 में महेश भूपति के साथ मिलकर जीता था।
भारत की 36 वर्षीय टेनिस सनसनी ने आस्ट्रेलियाई ओपन शुरू होने से पहले घोषणा की थी कि यह उनका आखिरी ग्रैंडस्लैम है जिसके बाद वह 19 फरवरी से शुरू होने वाली डब्ल्यूटीए 1000 दुबई टेनिस चैंपियनशिप के बाद संन्यास ले लेंगी।
सानिया आस्ट्रेलियाई ओपन के महिला युगल स्पर्धा से पिछली 22 जनवरी को बाहर हो गयी थीं। सानिया और कजाखस्तान की ऐना डानिलिना को दूसरे दौर में बेल्जियम की एलिसन वान उइतवैंक और यूक्रेन की एनहेलिना कलिनिना की जोड़ी ने 4-6, 6-4, 2-6 से हराया था।