Saturday, December 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

सलमान चिश्ती के मोबाइल में मिले कई नए वीडियो

  • नूपुर का सर काटने वाले को इनाम देने का किया था ऐलान; गौहर चिश्ती अब भी फरार
    अजमेर।
    भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को जान से मारने व उनका गला काटने वाले को इनाम देने का वीडियो जारी करने वाले अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सलमान चिश्ती के मोबाइल से कई अहम सुराग मिल सकते हैं। बताया जा रहा है कि सलमान चिश्ती के मोबाइल में कुछ ऐसे वीडियो मिले हैं जो सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश से संबंधित हैं।
    इधर पुलिस ने रिमांड अवधि पूरी होने पर खादिम सलमान चिश्ती को न्यायिक अधिकारी के सामने पेश किया। न्यायिक अधिकारी ने उसे 14 दिन न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए हैं।
    खादिम सलमान चिश्ती है आरोपी
    बता दें कि भड़काऊ बातें व धमकी देने के आरोपी खादिम सलमान चिश्ती को पुलिस ने 6 जुलाई की सुबह गिरफ्तार किया था। जिसके बाद पुलिस ने उसे न्यायिक अधिकारी के सामने पेश कर पुलिस रिमांड मांगा था। 4 दिन के पुलिस रिमांड के बाद 10 जुलाई को सलमान चिश्ती को वापस न्यायिक अधिकारी के सामने पेश किया गया। जहां से न्यायिक अधिकारी ने उसे 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए हैं।
    पुलिस रिमांड में सलमान चिश्ती से गहनता से पूछताछ की गई है। उसके पास जो मोबाइल था उसकी भी साइबर सेल द्वारा जांच की गई है,जिसमें और भी वीडियो पुलिस के हाथ लगे हैं जो सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की मंशा से बनाये गए थे।
    हिस्ट्रीशीटर भी है सलमान चिश्ती
    खादिम सलमान चिश्ती दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है। जिस पर दरगाह थाने में हत्या, हत्या का प्रयास सहित मारपीट के करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। साथ ही अन्य थानों में भी सलमान चिश्ती के खिलाफ मामले दर्ज हैं। वही सलमान चिश्ती नशे का आदी भी है।
    गौहर चिश्ती है अभी फरार
    खादिम सलमान चिश्ती के अलावा दूसरे खादिम गौहर चिश्ती ने भी दरगाह के निजाम गेट पर खड़े होकर सरेआम सर तन से जुदा करने जैसे नारे लगाए थे। जिसको लेकर पुलिस ने उसके खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। पुलिस लगातार गौहर चिश्ती के ठिकानों पर दबिश दे रही है लेकिन अभी तक उसे पकड़ने में पुलिस को सफलता हासिल नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि गौहर चिश्ती के संबंध कन्हैया लाल के हत्यारों से भी हैं, जिसकी भी पुलिस गहनता से जांच कर रही है।