Wednesday, December 7निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

सरकार की अकर्मण्यता का मुंह बोलता उदाहरण है प्रदेश में जलभराव : तंवर

सिरसा (वार्ता). सिरसा के पूर्व सांसद एवं आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक तंवर ने बारिश से प्रदेश के हर जिले में हुए जलभराव और बरसाती पानी की निकासी न होने पर सरकार को कोसते हुए सरकारी कार्यप्रणाली की निंदा की है।
आज यहां जारी बयान में डॉ. तंवर ने कहा कि बरसात में हर वर्ग प्रसन्न होता है और बारिश का स्वागत करता है लेकिन हरियाणा जैसे प्रदेश में बरसात आफत बनकर बरसती है। किसानों के लिए तो बरसात सोने के रूप में बरसी है मगर शहरी क्षेत्रों में जिस तरह से जलभराव हुआ है, वह सरकार की अकर्मण्यता और प्रशासनिक लापरवाही का मुंह बोलता उदाहरण है।
डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि सिरसा से लेकर पंचकूला तक कोई भी जिला ऐसा नहीं है जहां बारिश के पानी से जलमग्न है और वहां निकासी नहीं हो पाई है। खड़े बरसाती पानी में मच्छर पनप रहे हैं जिनकी रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कोई प्रबंध नहीं किए। मलेरिया, डेंगू जैसी बीमारियों की आशंका बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि रोहतक में बारिश से बाढ़ के हालात बन गए। अनेक लोगों के घरों के गिरने की आशंका बनी हुई है। ऐसे ही अन्य जिलों के हालात हैं। उन्होंने कहा कि आज बिजली की हालत ये है कि कई जगह रात-रातभर बिजली नहीं आती। लोगों को मच्छरों के प्रकोप और भीषण उमस के बीच रातें काटनी पड़ रही हैं। आने वाले दिनों में भाद्रपद के महीने में जब उमस और गर्मी पीक पर होती है, तब के हालात सोचकर लोगों के पसीने छूट रहे हैं।
पूर्व सांसद ने आरोप लगाया कि हरियाणा में कहीं लगता ही नहीं कि सरकार काम कर रही है। हर वर्ग को परेशानी में डालने की योजनाएं बनाई जा रही हैं। पूरे प्रदेश में सीवरेज व्यवस्था पूरी तरह से ठप पड़ी है। सड़कों के हालात पूरे प्रदेश में किसी से छिपे नहीं हैं। सड़कों में बड़े-बड़े गड्ढों में बरसात का पानी जमा है।
उन्होंने कहा कि सरकार अपनी योजनाओं पर वाहवाही लूटने का प्रयास करती है मगर साथ ही साथ अफसरों और सरकार के प्रतिनिधियों की मिलीभगत से हुए भ्रष्टाचार के कारण हजारों करोड़ की लागत से बने एक्सप्रेस वे धराशायी हो रहे हैं। हैरानी की बात तो ये है कि जिन लोगों ने ये एक्सप्रेस वे बनाए, उन्हीं को हजारों करोड़ रुपए का काम और दिया जा रहा है।
डॉ. तंवर ने कहा कि हालात को देखकर यही कहा जा सकता है कि ह्यकुएं में ही भांग पड़ी हुई है। जो पानी पीता है, वही नशे में हो जाता है।ह्ण उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि समय रहते जलनिकासी, मच्छरों की रोकथाम, बीमारियों से बचाव और अन्य प्रबंध करवाए अन्यथा आम आदमी पार्टी आंदोलन को विवश होगी। बरसात के मौसम के बाद पूरे प्रदेश में नए सिरे से सड़कों का निर्माण करवाया जाए क्योंकि कनेक्टिविटी के लिए सड़क मार्ग का दुरुस्त होना बहुत आवश्यक है।