Thursday, February 2निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

सरकारी अफसर के पास सोने की घड़ियां, घर में थिएटर:1 किलो सोना, बीएमडब्ल्यू की कार और बाइक

  • जयपुर के दो अधिकारियों के घर रेड
    जयपुर.
    राजस्थान एसीबी आज पूरे प्रदेश में 6 से ज्यादा जगहों पर सर्च कर रही है। एसीबी की सर्च की सूचना सहायक प्रतिभा कमल और डिस्कॉम के डबल अड दीपक गुप्ता के ठिकानों पर सर चल रहा है। इस दौरान प्रतिबा कमल के घर से सर्च के दौरान 22 लाख रुपए नगद, 1 किलो सोना, 2 किलो चांदी, बीएमडब्ल्यू सहित 6 कार मिली हैं। वहीं, दीपक गुप्ता के घर से सोने की घड़ियां, गहने मिले हैं। साथ ही दीपक के घर के अंदर ही होम थिएटर बना हुआ था।
    दरअसल, एसीबी का यह सर्च सरकारी अधिकारियों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति और पद के दुरुपयोग को लेकर किया जा रहा है। एसीबी ने जयपुर में दोनों सरकारी अधिकारियों के दो जगहों पर रेड मारी है। यह आॅपरेशन एसीबी के एडिशनल एसपी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ कर रहे हैं।
    डीजी एसीबी बीएल सोनी ने बताया कि जयपुर में ही डिस्कॉम के दीपक गुप्ता के ठिकानों पर से भी 14 लाख रुपए एसीबी को नगद मिले हैं। दीपक के आवाज से 1 किलो सोना 32 किलो चांदी 3 स्टार होटल के पार्टनरशिप के कागज भी मिलें हैं।
    दीपक गुप्ता के घर से साथ ही एक लग्जरी होम थियेटर, एक अफ्रिकन ग्रे तोता, चाउ-चाउ चाईनिज डॉग (एक जोड़ा), 2 सोने की घड़ी और अन्य इंपोर्टेड घड़ियां, मिनी जिम, पासपोर्ट (परिवार सहित यूएई विजिट) बेशकिमती झूमर और होम अपलाईंसेस्, सेंसर वाले पंखे/लाईट /दरवाजे मिले हैं। घर में 13 एसी लगे मिले हैं। लाईट वाला फवारा, मंहगे कारपेट और कई फर्मे और प्रोपटी के दस्तावेज प्राप्त हुए।
    वहीं, प्रतिभा कमल के गांधी नगर स्थित आवास पर भी सर्च चल रहा है। प्रतिभा अभी निलंबित है। डीजी एसीबी बीएल सोनी ने बताया कि सर्च के दौरान प्रतिभा कमल के आवास से 22.90 लाख कैश, 1.3 किलो सोने के गहने, 2.88 किलो चांदी के गहने, एक बीएमडब्ल्यू कार, बीएमडब्ल्यू मोटरसाईकिल, एक आई-20 कार, वॉक्सवेगन कार, आमेर रोड़ कुण्ड़ा में 6 दुकान, 13 प्लॉट, हळढ मॉल में दुकान, लालकोठी स्थित स्गिनेचर टॉवर में एक आॅफिस, अजमेर रोड़ पर एक फ्लेट, बजाज नगर विस्तार में एक प्लॉट के दस्तावेज प्राप्त हुए है।