Thursday, December 8निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

सचिन पायलट को बाहरी बताने वाले परसादी लाल ने फिर किया विरोध, स्वास्थ्य मंत्री बोले- गहलोत सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री

जयपुर
राजस्थान में सचिन पायलट के सीएम बनने की चर्चाओं के बीच प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीना ने बड़ा सियासी बयान दिया है। स्वास्थ्य मंत्री ने गहलोत के ही सीएम बनने का पुरजोर समर्थन किया है। उनका कहना है कि गहलोत से बेहतर राजस्थान का कोई मुख्यमंत्री नहीं हो सकता है। हालांकि, उन्होंने कहा कि प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। इसका निर्णय पार्टी आलाकमान करेगा। मंत्री परसादी लाल का यह बयान सियासी तौर पर काफी अहम माना जा रहा है। आपको बता दें टोंक जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम गहलोत का मौजूदगी में परसादी लाल ने सचिन पायलट को बाहरी बताया था। परसादी लाल ने कहा कि सोनिया गांधी जिसे चाहेंगी वही राजस्थान का मुख्यमंत्री बनेगा। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सरकार रिपीट करना जरूरी है, नहीं तो देश का लोकतंत्र खतरे में आ जाएगा। ऐसे में अशोक गहलोत और सोनिया गांधी सरकार रिपीट करने के प्रयास कर रहे हैं। 
मंत्री सुभाष गर्ग ने खुलकर किया गहलोत का समर्थन

उल्लेखनीय है कि परसादी लाल से पहले मंत्री सुभाष गर्ग ने गहलोत के मुख्यमंत्री बनने का समर्थन किया है। गहलोत के मंत्री सुभाष गर्ग ने सीएम सलाहकार संयम लोढ़ा के ट्वीट पर लिखा- बिल्कुल सही लिखा। मुझे ध्यान है कि नीलम संजीव रेड्डी 1960 से 1963 तक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। तब 20 मार्च 1962 से 20 फरवरी 1964 तक आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। सीएम सलाहकार संयम लोढ़ा ने ट्वीट कर लिखा- राजनीतिक फैसले नियम के आधार नहीं किए जा सकते। वक्त की नजाकत,जरुरत, राय, उपेक्षा सब का मिश्रण ही निर्णय की सफलता का मार्ग बना सकता है।

विधायक का दावा- गहलोत ही बजट पेश करेंगे

गहलोत समर्थक विधायक महेंद्र चौधरी का दावा है राज्य का बजट सीएम अशोक गहलोत ही पेश करेंगे। गहलोत समर्थक विधायक सचिन पायलट से दूरी बना रहे हैं। सचिन पायलट शुक्रवार को विधानसभा में पहुंचे थे। गहलोत समर्थक विधायकों ने सिर्फ अभिवादन किया लेकिन आगे नहीं बढ़े। जबकि पायलट समर्थक विधायक उनके साथ रहे थे। दरअसल, पायलट की बगावत के बाद से ही गहलोत समर्थक विधायक दूरी बना कर चल रहे है।