Saturday, December 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

सचिन पायलट कल से हिमाचल प्रदेश के चुनावी दौरे पर, कांग्रेस को कितना मिलेगा फायदा?

जयपुर
राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट कल हिमाचल के चुनावी दौरे पर रहेंगे। पायलट कल सुलाह, पालमपुर, नूरपुर और ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। बता दें हाल ही में सचिन पायलट हिमाचल प्रदेश का दौर कर लौटे थे। कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट को हिमाचल चुनाव में पर्यवेक्षक लगाया है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा को जिम्मेदारी दी गई है। 

पायलट ने तीन सभाओं को किया था संबोधित 

सचिन पायलट ने हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था। पायलट ने कहा कि हिमाचल में डबल इंजन की सरकार से लोग परेशाह हो गए है। इस बार बीजेपी की विदाई तय है। कांग्रेस की सरकार बनेगी। कुटलेहर में सचिन पायलट ने एक जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद सुबह करीब 10.30 बजे इस सभा को संबोधित करने के बाद पायलट ने हमीरपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया। राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने यहां करीब 12.30 बजे चुनावी सभा को संबोधित किया है।

हिमाचल में कांटे का मुकाबला

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी ने सभी 68 सीटों के लिए उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। दोनों दलों के बीच कांटे का मुकाबल है। 1985 से चले आ रहे चुनावी समीकरण के अनुसार किसी भी सत्ताधारी पार्टी का दुबारा सत्ता पर वापसी संभव नहीं हो पाया है। अब ऐसे में कांग्रेस पार्टी की इस चुनाव में जीतने की उम्मीद ज्यादा जतायी जा रही है। हालांकि इस समीकरण को दरकिनार करते हुए कांग्रेस मजबूती से चुनावी रैलियां कर रही है ताकि इस बार के विधानसभा चुनाव में जीत पा सकें।