Wednesday, February 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

संतोष ट्रॉफी के अंतिम चरण में पहुंची दिल्ली

नयी दिल्ली (वार्ता)। दिल्ली ने गौरव रावत के गोल की बदौलत शनिवार को 76वीं राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप (संतोष ट्रॉफी) में कर्नाटक को 1-0 से हराकर टूनार्मेंट के अंतिम चरण में जगह बना ली।
डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम पर खेले गये करो या मरो मुकाबले में जीत हासिल करके मेजबान दिल्ली ग्रुप-1 में शीर्ष स्थान पर चली गयी।
दूसरी ओर, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम पर खेले गये मुकाबलों में त्रिपुरा ने लद्दाख को 2-1 से हराकर जीत का स्वाद चखा जबकि गुजरात ने उत्तराखंड को 3-1 से पराजित किया।
दिल्ली ने भले ही पहले चरण के आखिरी मुकाबले में अपना दबदबा रखा, लेकिन कर्नाटक के गोलकीपर सत्यजीत बोदोर्लोई के शानदार बचावों के चलते दिल्ली को निर्णायक गोल के लिये लंबा इंतजार करना पड़ा।
दिल्ली की फॉरवर्ड लाइन जयदीप, अजय रावत और रविराज ने कई मौके बनाये लेकिन हर बार कर्नाटक के गोलकीपर सत्यजीत दीवार बनकर सामने आये। कर्नाटक ने कुछ एक अवसरों पर हमले किये, हालांकि दिल्ली का रक्षण उनके लिये अभेद्य साबित हुआ।
कर्नाटक का रक्षण आखिरकार 77वें मिनट में टूटा जब जयदीप और अजय रावत के बीच तालमेल के कारण बने हमले पर गौरव रावत ने यकायक राइट फुटर लगाकर मैच का एकमात्र गोल दाग दिया।
इस जीत से दिल्ली (13 अंक) ग्रुप-1 की तालिका में शीर्ष पर रहकर फाइनल राउंड के लिये सीधे तौर पर क्वालीफाई जीत का चौका लगाने वाली कर्नाटक पहली हार के बाद दूसरे स्थान पर लुढ़क गई, हालांकि उसके फाइनल में पहुंचने की संभावनायें समाप्त नहीं हुई हैं।
इसी बीच, त्रिपुरा की लद्दाख पर 2-1 की जीत में जॉयकिशन घाशी (36वें) और सुभनील घोष (90+3 मिनट) ने योगदान दिया। पराजित टीम का एकमात्र गोल चिनबा थार्चिन (87वें मिनट) ने पेनल्टी पर किया।
दिन के अंतिम मैच में गुजरात ने उत्तराखंड को 3-1 से हराया, जहां विजेता टीम के लिये मोइनुद्दीन (79वें, 85वें मिनट) ने दो और धर्मेश परमार (34वें मिनट) ने एक गोल किया। उत्तराखंड की तरफ से सांत्वना गोल अनुज रावत ने 70वें मिनट में किया।