Wednesday, November 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

श्रीलंका ने पाकिस्तान को दिया 508 रन का लक्ष्य

गॉल (वार्ता). श्रीलंका ने धनंजय डि सिल्वा (109 नाबाद) की शतकीय पारी की बदौलत दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में बुधवार को 360 रन बनाकर पाकिस्तान को 508 रन का बेहद मुश्किल लक्ष्य दिया। पाकिस्तान ने चौथे दिन का खेल खराब मौसम के कारण जल्दी खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 89 रन बना लिये हैं और उसे अब भी 419 रन की दरकार है।
दिन की शुरूआत में कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने अपना अर्द्धशतक पूरा किया, जिसके बाद डि सिल्वा ने भी अपने करियर का नौंवा शतक बनाया। श्रीलंका ने 360 रन के स्कोर पर पहुंचने के बाद पारी घोषित की।
508 के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को अब्दुल्लाह शफीक और इमाम-उल-हक ने अच्छी शुरूआत दिलायी, लेकिन 42 रन की साझेदारी के बाद शफीक (16) पवेलियन लौट गये।
इसके बाद क्रीज पर आये कप्तान बाबर आजम ने इमाम के साथ मोर्चा संभाला। खराब रोशनी के कारण दिन का खेल जल्दी समाप्त किया गया जबकि इमाम (46 नाबाद) और बाबर (26 नाबाद) के बीच 47 रन की साझेदारी हो चुकी है। पांचवें दिन 89/1 से शुरू करते हुए पाकिस्तान के लिये जीतना लगभग असंभव है, जबकि श्रीलंका नौ विकेट लेकर श्रंखला को 1-1 से बराबर कर सकती है।