Saturday, December 10निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

श्रीलंका की फिरकी में उलझा पाकिस्तान

गॉल (वार्ता)। श्रीलंका ने रमेश मेंडिस (तीन विकेट) और प्रभात जयसूर्या (दो विकेट) की फिरकी की बदौलत दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन सोमवार को पाकिस्तान के सात विकेट झटक लिये। श्रीलंका के 378 रन के जवाब में पाकिस्तान सिर्फ 191 रन बना सकी है और 187 रन से पीछे चल रही है।
श्रीलंका ने पहली पारी में ओशादा फर्नांडिस (50), दिनेश चांदिमल (80), और निरोशन डिकवेला (51) के अर्द्धशतकों की बदौलत पहली पारी में 378 रन बनाये थे। इसके बाद श्रीलंकाई गेंदबाजों ने विकेट में मौजूद उछाल का पूर्ण प्रयोग करते हुए पाकिस्तानी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।
पहले टेस्ट में 160 रन की नाबाद पारी खेलकर पाकिस्तान को जिताने वाले अब्दुल्लाह शफीक पहली पारी में शून्य रन ही बना सके। इमाम-उल-हक (32) एक बार फिर अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं तब्दील कर पाये। कप्तान बाबर आजम (16) को जहां जयसूर्या ने आउट किया, वहीं मेंडिस ने विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (24) और फवाद आलम (24) को पवेलियन लौटाया। मध्यक्रम की असफलता के बाद आगा सलमान ने जुझारू पारी खेलते हुए अर्द्धशतक जड़ा, लेकिन वह भी दिन के अंत में जयसूर्या का शिकार हो गये। सलमान ने 126 गेंदों की अपनी पारी में चार चौकों और एक छक्के की बदौलत 62 रन बनाये। सलमान का विकेट गिरते ही दिन का खेल समाप्त कर दिया गया। यासिर शाह 61 गेंदों पर 13 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं, जबकि श्रीलंका दूसरी पारी में विशाल बढ़त हासिल करने की फिराक में है।
इससे पहले, श्रीलंका ने दूसरे दिन 315/6 के स्कोर से शुरूआत करते हुए अंतिम चार विकेट गंवाने से पहले 64 रन जोड़े। डिकवेला ने तेज खेलते हुए 54 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की बदौलत 51 रन बनाये। इसके अलावा रमेश मेंडिस ने 35 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया।
नसीम शाह ने दिन की शुरूआत में क्रीज पर मौजूद बल्लेबाजों को बिना समय व्यर्थ किये छोटी गेंदों की भेंट चढ़ाया। इसके बाद यासिर शाह ने एक गुगली और एक फ्लिपर की मदद से अंतिम दो विकेट चटकाये। नसीम और यासिर ने कुल तीन-तीन विकेट लिये। मोहम्मद नवाज ने दो जबकि नौमान अली ने एक विकेट हासिल किया।