Friday, February 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

श्रीगंगानगर में नॉर्दन विंड का असर, सर्दी बढ़ी:कोहरे में कुछ मीटर दूर देख पाना भी मुश्किल, न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री पहुंचा

श्रीगंगानगर. श्रीगंगानगर में नॉर्दन विंड के असर से बुधवार अल सुबह तेज सर्दी के साथ कोहरा छाया रहा। इससे कुछ मीटर दूर तक देख पाना भी मुश्किल था। विजिबिलिटी लगभग जीरो रही। ऐसे में दिन के समय भी लोग बाइक और कार सवार लाइट जलाकर निकले। सर्दी में किसान सब्जी मंडी पहुंचे और अलाव तापकर राहत ली।

कोहरे से गुजरता मोटरसाइकिल सवार।

कोहरे से गुजरता मोटरसाइकिल सवार।

पहाड़ी इलाकों में सर्दी बढ़ने का असर
श्रीगंगानगर इलाके में 15 दिसंबर के बाद करीब एक महीने बेहद सर्द होता है। इस दौरान दिन में तापमान बहुत ज्यादा नहीं रहता। सूरज के दर्शन भी काफी कम होते हैं। ऐसे में इन दिनों तेज सर्दी पड़ती है। जम्मू-कश्मीर, लेह, लद्दाख आदि इलाकों में बर्फ पड़ने का असर इलाके में तेज सर्दी के रूप में सामने आ रहा है। नॉर्दन विंड यह असर श्रीगंगानगर इलाके तक ला रही है। नॉर्दन विंड के असर से मंगलवार शाम न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

श्रीगंगानगर में पार्क में छाया काेहरा।

श्रीगंगानगर में पार्क में छाया काेहरा।

फसलों को हो सकता है नुकसान
कृषि विभाग ने पाला पड़ने की संभावना जताई है। इससे फसलों पर पत्तियां, फूल आदि झुलस सकते हैं। ऐसे में गेहूं, चना, सरसों आदि फसलों को नुकसान की संभावना है। कृषि विभाग के उप निदेशक जीआर मटोरिया ने बताया कि किसानों के लिए विभाग ने कृषि एडवायजरी जारी की है,जिससे कि फसलों को नुकसान से बचाया जा सकें।