Wednesday, November 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

शेन वॉटसन ने केएल राहुल को दिया वर्ल्ड कप में रन बनाने का मंत्र, कहा- बिना दवाब के खेलेगा तो कई गेंदबाज परेशानी में पड़ जाएंगे

नई दिल्ली
शेन वॉटसन का मानना है कि केएल राहुल जब इस रवैये के साथ बल्लेबाजी करते हैं कि उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं है, तो वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। ऑस्ट्रेलिया का यह आलराउंडर चाहता है कि इस महीने के आखिर में होने वाले टी20 विश्वकप में भारत का यह सलामी बल्लेबाज इसी तरह से बल्लेबाजी करे।
एशिया कप और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्तमान सीरीज के दौरान राहुल का स्ट्राइक रेट आलोचकों के निशाने पर रहा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत को केवल 107 रन का लक्ष्य हासिल करना था, लेकिन राहुल ने बेहद धीमी बल्लेबाजी की और 56 गेंदों पर नाबाद 51 रन बनाए।

वॉटसन ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि राहुल को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्वकप के दौरान पहली गेंद से ही आक्रामक रवैया अपनाना चाहिए।

वॉटसन ने कहा,” केएल राहुल मेरा पसंदीदा बल्लेबाज है और वह ऐसा बल्लेबाज है जिसको खेलते हुए देखना मुझे पसंद है। मेरे हिसाब से केएल राहुल तब अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी करता है जब वह आक्रामक होकर खेलता है। वह खेल को आगे बढ़ाता है और उस पर नियंत्रण करने की कोशिश नहीं करता है।”

उन्होंने कहा,” मुझे उसे तब बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद है जब वह ऐसा महसूस करता है कि उसके पास गंवाने के लिए कुछ भी नहीं है। तब वह बहुत अधिक जोखिम लिए बिना भी 180 के स्ट्राइक रेट से रन बना सकता है। अगर वह आस्ट्रेलिया में ऐसा कर सकता है तो काफी गेंदबाज परेशानी में पड़ जाएंगे।”