Wednesday, February 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

शिक्षक भर्ती परीक्षा की जल्द जारी होगी विज्ञप्ति:उपेन बोले- पदों की संख्या में बढ़ोतरी के साथ परीक्षा की तारीख में होगा बदलाव

जयपुर. राजस्थान के 8 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है। 46,500 पदों पर शिक्षक भर्ती परीक्षा की विज्ञप्ति अगले सप्ताह जारी की जाएगी। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि वित्त विभाग ने पदों की संख्या को लेकर शिक्षा विभाग को स्वीकृति दे दी है। ऐसे में अगले सप्ताह शिक्षा विभाग द्वारा अभ्यर्थना कर्मचारी चयन आयोग पहुंच जाएगी। जिसके बाद भर्ती विज्ञप्ति जारी की जा सकेगी।

उपेन ने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेशभर में रिक्त चल रहे शिक्षकों के पदों का रिव्यू किया जा रहा है। हमें उम्मीद है कि शिक्षा विभाग रिक्त चल रहे सभी पदों पर भर्ती निकलेगा। जिससे पिछले लंबे वक्त से नियुक्ति का इंतजार कर रहे युवाओं को राहत मिल सके। अगर ऐसा नहीं किया जाएगा तो हम शिक्षा विभाग के अधिकारियों से होने वाली बैठक में भी इस मुद्दे को रखेंगे। ताकि प्रदेश के लाखों युवाओं को न्याय मिल सके।

बता दें कि शुक्रवार को प्रदेशभर से युवाओं ने शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में हो रही देरी को लेकर कर्मचारी चयन आयोग का घेराव किया था। इसके बाद शनिवार सुबह बेरोजगारों की शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बातचीत हुई। जिसमें उन्होंने जल्द ही अभ्यर्थना कर्मचारी चयन आयोग भेजने की बात कही है। ऐसे में उम्मीद है कि अगले 2 सप्ताह में भर्ती विज्ञप्ति जारी होने के साथ ही परीक्षा की तारीख में भी बदलाव हो सकता है।