Wednesday, February 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

शाहरुख खान से टक्कर लेंगे राजकुमार संतोषी:पठान के साथ रिलीज करेंगे अपनी फिल्म, 9 साल बाद डायरेक्शन में कर रहे वापसी

बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दे चुके डायरेक्टर राजकुमार संतोषी करीब 9 साल बाद डायरेक्शन में वापसी कर रहे हैं। वो फिल्म ‘गांधी गोडसे-एक युद्ध’ से कमबैक कर रहे हैं। हालांकि अब ये फिल्म इसलिए चर्चा में है क्योंकि बॉक्स ऑफिस पर इसकी सीधी टक्कर शाहरुख खान की फिल्म पठान से हो रही है। पठान जहां 25 जनवरी को रिलीज हो रही है वहीं गांधी गोडसे एक युद्ध 26 जनवरी 2023 को रिलीज होगी। बता दें कि राजकुमार संतोषी ने अपने करियर में द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, दामिनी’ और घायल जैसी फिल्मों का डायरेक्शन किया है।

फिल्म के रिलीज डेट का ऐलान

गुरुवार (15 दिसंबर) को फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर फिल्म की रिलीज डेट की अनाउंसमेंट की है।

पठान के साथ होगी सीधी टक्कर

राजकुमार संतोषी ने आखिरी बार 2013 में आई शाहिद कपूर स्टारर फिल्म फटा पोस्टर निकला हीरो डायरेक्ट की थी। अब वो करीब 9 साल फिल्म मेकिंग में लौट रहे हैं। हालांकि राजकुमार संतोषी ने अपने फिल्म के रिलीज की टाइमिंग पठान के आस-पास रखी है जिसको लेकर वो और उनकी फिल्म दोनों चर्चा में हैं। फिल्म के टाइटिल से पता चलता है कि फिल्म में गांधी जी के नाथूराम गोडसे द्वारा की गई हत्या से जुड़ी हुई कुछ कहानी देखने को मिलेगी। बता दें कि नाथूराम गोडसे ने 20 जनवरी 1948 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

26 जनवरी को रिलीज होगी फिल्म

राजकुमार संतोषी की प्रोडक्शन कंपनी PVR पिक्चर्स ने फिल्म की अनाउंसमेंट करते हुए एक वीडियो पोस्ट की। इस वीडियो में फिल्म ‘घायल’, ‘दामिनी’, ‘अंदाज अपना अपना’, ‘पुकार’, ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’, ‘लज्जा’ और ‘खाकी’ के सीन हैं। हालांकि, वीडियो में फिल्म के टाइटल और डेट के अलावा कुछ रिवील नहीं किया गया है। फिल्म 26 जनवरी 2023 को रिलीज होने वाली है।

इंडस्ट्री के बेहतरीन डायरेक्टर्स में से एक हैं राजकुमार संतोषी

राजकुमार संतोषी अपने समय के बेहतरीन डायरेक्टर्स में से एक रहे हैं। उनकी फिल्में दामिनी और द लीजेंड ऑफ भगत सिंह ने नेशनल अवार्ड तक जीता है। इसके अलावा उन्होने अंदाज अपना अपना और अजब प्रेम की कहानी जैसी कॉमेडी फिल्में भी बनाई है। सनी देओल को उनकी फिल्मों ने अलग पहचान दी थी। राजकुमार संतोषी की घायल ने सनी को एक एंग्री यंग मैन की कैटेगरी में शामिल कर दिया था।