Thursday, December 8निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

शशि थरूर इस दिन करेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन, सामने आई तारीख

नई दिल्ली
कांग्रेस अध्यक्ष के लिए उम्मीदवारों अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर के नामांकन की तारीख भी सामने आई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 30 सितंबर को नामांकन करने की बात सामने आई है। इस बीच सूत्रों द्वारा यह भी बताया गया है कि प्रस्तावकों के लिए थरूर अलग-अलग राज्यों में डेलीगेट्स से संपर्क करने में जुटे हुए हैं। 

डेलीगेट्स से संपर्क में जुटे
गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव के लिए 22 सितंबर को अधिसूचना जारी कर दी गई है। वहीं 24 से 30 सितंबर के बीच नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। शशि थरूर ने पांच सेट में नामांकन पत्र तैयार किए हैं। इसके लिए उन्हें प्रस्तावकों के तौर पर 50 डेलीगेट्स की जरूरत होगी। इसके लिए वह विभिन्न राज्यों में डेलीगेट्स के साथ संपर्क करने में जुटे हुए हैं। 

17 अक्टूबर को होगा चुनाव
बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए प्रमुख रूप से शशि थरूर और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम सामने आ रहा है। प्रावधान के मुताबिक अगर दो से ज्यादा उम्मीदवार होंगे तो 17 अक्टूबर को कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए चुनाव किया जाएगा। वहीं 19 अक्टूबर को कांग्रेस के नए अध्यक्ष की घोषणा हो जाएगी।