Monday, January 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

शकील का शतक, पटेल-सोढ़ी ने करवाई न्यूजीलैंड की वापसी

कराची (वार्ता)। पाकिस्तान ने सऊद शकील (124 नाबाद) के शतक और सरफराज अहमद (78) के साथ उनकी विशाल साझेदारी की बदौलत न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन 407 रन बना लिये। पाकिस्तान हालांकि अब भी 42 रन से पीछे है और उन्होंने नौ विकेट गंवा दिये हैं।
पाकिस्तान ने दिन की शुरूआत 154/3 के स्कोर से की, जबकि अच्छी लय में दिख रहे इमाम-उल-हक अपने शतक से चूक गये। इमाम ने 165 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 83 रन बनाये।
शकील और सरफराज ने इसके बाद मोर्चा संंभाल लिया और पांचवें विकेट के लिये 150 रन जोड़े। सरफराज ने 109 गेंदों पर 10 चौकों के साथ 78 रन बनाये, हालांकि डैरिल मिचेल की गेंद पर टॉम ब्लंडेल की शानदार स्टंपिंग ने उन्हें इस पारी को शतक में बदलने से रोक दिया। शकील ने अपना शतक पूरा करने के बाद आगा सलमान (41) के साथ भी 53 रन जोड़े।
तीसरा सत्र समाप्त होने से कुछ देर पहले तक पाकिस्तान मजबूत स्थिति में थी, लेकिन अजाज पटेल और ईश सोढ़ी ने सिर्फ 12 रन के अंतराल में चार विकेट लेकर न्यूजीलैंड की मैच में वापसी करवाई। पटेल ने सलमान और हसन अली को अपना शिकार बनाया, जबकि सोढ़ी ने नसीम शाह और मीर हमजा को आउट किया।
दिन का खेल खत्म होने से पहले शकील ने 124 रन बना लिये, जबकि अबरार अहमद बिना खाते खोले उनके साथ मौजूद हैं।