Friday, February 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

वॉर्म-अप मैच ने बढ़ाई भारत की टेंशन, दिनेश कार्तिक, रोहित शर्मा, हर्षल पटेल का फ्लॉप शो, सूर्यकुमार, युजवेंद्र, भुवी और अर्शदीप चमके

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के आगाज में अब एक सप्ताह भी नहीं बचे हैं, सभी टीमें इसकी तैयारियों में जुटी हुई हैं। टीम इंडिया को इस मेगा इवेंट में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया ने अपना पहला वॉर्म-अप मैच सोमवार को वेस्टर्न आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला और इसे 13 रनों से जीत भी लिया, लेकिन इस जीत के बावजूद टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है।
रोहित, हर्षल और दिनेश कार्तिक ने किया सबसे ज्यादा निराश
कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में ऋषभ पंत के साथ पारी का आगाज किया। रोहित और पंत दोनों ही बल्ले से फ्लॉप हुए। रोहित ने चार गेंद पर महज तीन रन बनाए, वहीं पंत ने 16 गेंदें खेलीं और महज नौ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रोहित एक बार फिर लेफ्ट आर्म पेसर के खिलाफ संघर्ष करते दिखे और यह टीम इंडिया के लिए काफी टेंशन वाली बात है। इन दोनों के बाद बल्लेबाजी में टीम इंडिया के लिए फिनिशर के तौर पर शामिल किए गए दिनेश कार्तिक ने भी बहुत निराश किया। डीके ने 23 गेंदें खेलीं लेकिन महज 19 रन ही बना सके। टीम ने उन्हें जो रोल दिया है, उसके हिसाब से उनकी बल्लेबाजी उसके बिल्कुल उलट ही दिखी। गेंदबाजी में वैसे तो सभी ने बढ़िया प्रदर्शन किया, लेकिन हर्षल पटेल की जिस तरह से धुनाई हुई और वह भी 10वें नंबर के बल्लेबाज ने जैसे उनकी तोड़ाई की, उससे थिंक टैंक की चिंता की लकीरें जरूर बढ़ गई होंगी। हर्षल की गेंदबाजी लगातार टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बनी हुई है।
सूर्यकुमार, अर्शदीप और युजवेंद्र का दिखा जलवा
सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर मुश्किल समय में टीम इंडिया की लाज बचाई। 45 रन तक रोहित शर्मा, दीपक हुड्डा और ऋषभ पंत पवेलियन लौट चुके थे। सूर्यकुमार यादव ने 35 गेंद पर 52 रन ठोके और दिखा दिया कि वह इस मेगा इवेंट के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने तीन ओवर में महज छह रन खर्चकर तीन विकेट निकाले, वहीं भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में भले 26 रन खर्चे लेकिन दो विकेट भी लिए। युजवेंद्र चहल ने अपने कोटे के चार ओवरों में 15 रन खर्चकर दो विकेट लिए।