Monday, January 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

वैभव गहलोत बोले- जयपुर में फिर होंगे IPL:बोले- रणजी टीम में नहीं होता जातिवाद या क्षेत्रवाद, RCA ने किया रवि का सम्मान

जयपुर. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने के बाद वैभव गहलोत ने बुधवार को पूजा अर्चना कर पदभार ग्रहण किया। इस दौरान जोधपुर में खेले जा रहे रणजी मैच में रवि बिश्नोई को नहीं खिलाने के विवाद पर वैभव ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि हम किसी तरह का जातिवाद या क्षेत्रवाद नहीं कर रहे। रवि विश्नोई को खिलाने और प्लेइंग इलेवन का फैसला टीम के सिलेक्टर्स के पास होता है। इसमें हमारा किसी तरह का दखल नहीं है।

वैभव ने कहा कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में क्षेत्रवाद या जातिवाद के आधार पर खिलाड़ियों का सिलेक्शन नहीं किया जाता है। रवि बिश्नोई को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा साढ़े 3 महीने पहले सम्मानित किया जा चुका है। जोधपुर में ही बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ उन्हें मंच पर जगह दी गई। ऐसे में कुछ लोग बेवजह इस विवाद को तूल देने में जुटे हुए हैं।

जयपुर, जोधपुर, उदयपुर को करेंगे क्रिकेट-सेंटर के तौर पर विकसित

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने कहा कि इस बार भी जयपुर में आईपीएल मैच का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही जयपुर के साथ अब जोधपुर और उदयपुर को भी क्रिकेट सेंटर के तौर पर विकसित करेंगे। ताकि प्रदेश के खिलाड़ियों को बेहतर ट्रेनिंग के साथ अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए प्लेटफार्म मिल सके।

पहली बार RCA में निर्विरोध निर्वाचित कार्यकारणी

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के इतिहास में पहली बार RCA में निर्विरोध पदाधिकारियों का निर्वाचन हुआ है। पिछले महीने 23 दिसंबर को नांदू गुट द्वारा नाम वापसी के बाद सीपी जोशी गुट के सभी 6 प्रत्याशियों ने चुनाव में क्लीनस्वीप कर लिया था। जिसके बाद आज वैभव गहलोत लगातार दूसरी बार अध्यक्ष पद के लिए कार्यभार संभाला।

वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए शक्ति सिंह, सचिव पद पर भवानी समोता, कोषाध्यक्ष पद पर रामपाल शर्मा, संयुक्त सचिव पद पर राजेश भड़ाना और कार्यकारिणी सदस्य के तौर पर फारूक अहमद भी पदभार ग्रहण किया। इस दौरान सभी ने जिला सांघों को साथ लेकर क्रिकेट और खिलाड़ियों के विकास का दावा किया।