Thursday, December 8निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

विवाद में Chhello Show, FWICE बोला- ऑस्कर्स के लिए चुनाव गलत, ये विदेशी फिल्म है

मुंबई
पान नलिन की फिल्म Chhello Show विवाद में आ गई है। 2023 के ऑस्कर्स के लिए फिल्म को भारत की ऑफिशियल एंट्री चुना गया है। अब फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लॉईज (FWICE) ने इसका विरोध किया है। FWICE का कहना है कि यह मूवी भारतीय फिल्म नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म के सिलेक्शन का तरीका सही नहीं और जूरी को ही डिजॉल्व कर देना चाहिए। बता दें कि छेलो शो के चुने जाने का अनाउंसमेंट Film Federation of India (FFI) ने किया था। इसका इंग्लिश टाइटल Last Film Show है। मूवी भारत में 14 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है।

सिद्धार्थ रॉय कपूर ने खरीदी फिल्म

FWICE के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने ईटाइम्स से बातचीत में कहा, यह भारतीय फिल्म नहीं है साथ ही सिलेक्शन का प्रॉसेस भी गलत था। RRR और द कश्मीर फाइल्स जैसी कई फिल्में थीं लेकिन जूरी ने विदेशी फिल्म चुन ली, जिसे सिद्धार्थ रॉय कपूर ने खरीदा है।

बोले- भारत पर पड़ेगा खराब असर

तिवारी ने कहा, हम चाहते हैं कि फिल्म का चुनाव फिर से हो और समय जो जूरी है उसे भंग कर दिया जाए। उनमें से आधे लोग तो यहां कई साल से हैं और उनमें से ज्यादातर फिल्में देखते नहीं और वोटिंग कर दी। अगर Last Film Show ऑस्कर्स के लिए भेज दी गई तो भारत पर खराब असर पड़ेगा। इस इंडस्ट्री को बड़ी मात्रा में फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि वे इन्फॉर्मेशन ऐंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्टर अनुराग ठाकुर को भी इस बारे में लिखेंगे।