Wednesday, February 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

विराट 8 साल बाद ओपनिंग करने उतरे, लगातार 7वीं बार फ्लॉप, उड़ गए स्टंप्स

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाजों में शूमार विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर नहीं चला. बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में फेल होने वाले विराट दूसरे मैच में भी फ्लॉप रहे. विराट कोहली ने दूसरे वनडे में सिर्फ 5 रन बनाए. विराट कोहली को एबादत हुसैन ने बोल्ड किया. हुसैन की शॉर्ट गेंद पर विराट ने पुल शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर स्टंप्स पर जा लगी. बता दें विराट कोहली दूसरे वनडे में ओपनिंग करने उतरे थे.
रोहित शर्मा की चोट के बाद विराट को ये जिम्मेदारी दी गई लेकिन ये खिलाड़ी नाकाम रहा. विराट कोहली ने पारी की शुरुआत तो चौके से की लेकिन अगली पांच गेंदों में उनका खेल खत्म हो गया. विराट कोहली पूरे 8 साल बाद क्रीज पर उतरे लेकिन वो 8 मिनट तक भी क्रीज पर नहीं टिक पाए.

विराट कोहली की वनडे में नाकामी जारी
भले ही विराट कोहली ने एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में रन बनाए लेकिन ये खिलाड़ी वनडे फॉर्मेट में लगातार 7वें मैच में फ्लॉप हुआ है. विराट कोहली ने पिछले 7 वनडे में 10.42 की औसत से 73 रन बनाए हैं. विराट कोहली किसी पारी में 20 का आंकड़ा नहीं छू सके और चार बार तो वो दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंचे. विराट ने पिछली 7 वनडे पारियों में 5, 9, 17, 16, 0, 18,8 रन बनाए हैं. विराट कोहली की ये फॉर्म टीम इंडिया के लिए बड़ी चिंता का सबब बन चुकी है.

शिखर धवन भी फ्लॉप
सिर्फ विराट कोहली ही नहीं बल्कि शिखर धवन का बल्ला भी नाकाम रहा. विराट के आउट होने के बाद धवन अगले ओवर में मुस्तिफिजुर रहमान का शिकार हो गए. मुस्तिफिजुर रहमान की जबरदस्त बाउंसर ने धवन को चौंका दिया और उन्होंने एक आसान कैच मेहदी हसन मिराज को थमा दिया. धवन 10 गेंदों में 8 रन ही बना सके. बता दें धवन पिछली 7 में से 6 वनडे पारियों में फेल रहे हैं. 2022-23 सीजन में धवन ने 8 वनडे मैचों में सिर्फ 17.87 की औसत से 143 रन ही बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी 68 का ही रहा है.
धवन का इस तरह फ्लॉप होना उनके लिए चिंता का विषय है क्योंकि अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में उनका चयन अभी पक्का नहीं है. उन्हें शुभमन गिल से मुश्किल चुनौती मिल रही है हालांकि धवन अगर ऐसा ही प्रदर्शन करते रहे तो उनके लिए वर्ल्ड कप स्क्वाड के रास्ते बंद ही हो जाएंगे.