Tuesday, December 6निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के लिए सिरदर्द बनी आयरलैंड की टीम, 11 साल में दूसरी बार आईसीसी इवेंट में चटाई धूल

नई दिल्ली
आयरलैंड ने एंड्र्यू बालबर्नी (62) के अर्द्धशतक के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड को टी20 विश्व कप 2022 के वर्षाबाधित मैच में बुधवार को पांच रन से हरा दिया है। आयरलैंड ने देर से शुरू हुए सुपर-12 चरण के मुकाबले में इंग्लैंड को 158 रन का लक्ष्य दिया। इंग्लैंड ने इसके जवाब में 14.3 ओवर में 105 रन बना लिए, लेकिन बारिश के कारण मैच को यहीं रोक दिया गया। डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार इंग्लैंड को जीत के लिए 14.3 ओवर में 110 रन के स्कोर तक पहुंचना था। निर्धारित समय तक बारिश न रुकने के बाद मैच को यहीं समाप्त किया गया और आयरलैंड पांच रन से जीत गई।
आयरलैंड ने चिर-प्रतद्विंदी इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप में पहली जीत दर्ज की है। इससे पहले दोनों टीमें शीर्ष टूर्नामेंट में सिर्फ एक बार आमने-सामने आई थीं, जहां मैच को बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था। आयरलैंड की टीम ने इस जीत के साथ आईसीसी इवेंट में इंग्लैंड को दूसरी बार धूल चटाई है। 

आयरलैंड की टीम इससे पहले भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2011 में इंग्लैंड की टीम को मात दे चुकी है। बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 327 रन बनाए थे, इसके जवाब में आयलरैंड ने केविन ओ’ब्रायन के शतक (113) की बदौलत 49.1 ओवर में ही इस लक्ष्य का हासिल कर लिया था। आयरलैंड क्रिकेट के इतिहास की ये सबसे ऐतिहासिक जीत थी।