Wednesday, December 7निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

लुटेरों एवं पुलिस के बीच मुठभेड़ में एक बालिका घायल, चार गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ (वार्ता)। कर्नाटक के बैंगलुरु से सोना लूटकर भाग रहे बदमाशों एवं पुलिस के बीच राजस्थान के बेंगू थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में गोली लगने से राह चलती एक बालिका घायल हो गई जबकि पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग के बाद चारों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया हैं।
पुलिस के अनुसार मंगलवार शाम को बैंगलुरु स्थित एक ज्वैलरी शॉप पर कर्मचारियों एवं व्यापारी को हथियारों के बल पर बंधक बनाकर चार लुटेरों ने करीब चार करोड़ के स्वणार्भूषण लूट लिये और स्कार्पियो में सवार होकर फरार हो गये। बैंगलुरु पुलिस तत्काल लुटेरों के पीछे लग गई जिनकी लोकेशन राजस्थान के उदयपुर की मिलने पर यहां सुखेर थाना पुलिस ने राजमार्ग पर नाकेबंदी की लेकिन लुटेरे नाकेबंदी को तोड़कर चित्तौड़गढ़ की ओर निकल गये।
यहीं से इनके पीछे बैंगलुरु एवं सुखेर पुलिस लग गई और चित्तौड़गढ़ पुलिस को भी सूचना दी गई। दोपहर बारह बजे लुटेरों के वाहन को बेंगू थाना क्षेत्र स्थित श्रीनगर चैराहे पर घेर लिया गया तो लुटेरों ने पुलिस वाहनों पर फायरिंग कर दी जिससे राह चलती एक बालिका गोली लगने से घायल हो गई जबकि जवाबी फायरिंग में पुलिस ने लुटेरों के वाहन के टॉयर में गोली मारकर वाहन को रोक दिया इसके बाद लुटेरे पैदल भागने लगे जिन्हें पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से पकड़ लिया।
घायल बालिका को बेंगू के अस्पताल लाया गया जहां पर अब उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। लुटेरों के पास से लूटा गया सोना भी बरामद किया गया है। सभी लुटेरे मारवाड़ के जोधपुर क्षेत्र निवासी बताए जा रहे हैं। सूचना मिलने पर पुलिस के उच्च अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये हैं और घटना की जानकारी ले रहे हैं।