Thursday, February 2निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

लंदन में हो सकती है पंत के लिगामेंट की सर्जरी:वनडे वर्ल्ड कप से भी हो सकते हैं बाहर, मुंबई में चल रहा है इलाज

मुंबई. कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हुए भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का लिगामेंट सर्जरी लंदन में हो सकता है। बुधवार को ही उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल से उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में एयरलिफ्ट किया गया था, ताकि उनका सही से इलाज हो सके।

BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पंत जैसे ही घावों से उबरते हैं तो डॉक्टर उनकी लिगामेंट सर्जरी को लेकर फैसला करेंगे। हम उनकी वापसी के बारे में तब बात करेंगे, जब वे 100 फीसदी ठीक हो जाएंगे। पंत टेस्ट चैम्पियनशिप, आईपीएल सहित सात बड़े टूर्नामेंट को मिस करेंगे। वे जनवरी-फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज, मार्च-अप्रैल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज, अप्रैल-मई में आईपीएल, जून में टेस्ट चैम्पियनशिप (भारत क्वालिफाई करता है तो), जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे के अलावा सितंबर में एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में नहीं दिखेंगे। वे आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं। उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के वॉर्नर कप्तानी संभाल सकते हैं।

पंत का इलाज मुंबई में दिनशॉ पारदीवाला की देखरेख में जारी
पंत का इलाज मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में स्पोर्ट्स मेडिसिन एंड ऑर्थोस्कोपी हेड डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला की देखरेख में चल रहा है। डॉ पारदीवाला इससे पहले सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा जैसे क्रिकेटर्स का इलाज कर चुके हैं।

दिल्ली से घर जाते वक्त 30 दिसंबर को हुआ था एक्सीडेंट

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार सुबह हुए सड़क हादसे में बाल-बाल बचे थे। उनकी मर्सिडीज अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई, जिसके बाद उसमें आग लग गई और पलट गई। एक्सीडेंट के बाद पंत जलती हुई कार की खिड़की तोड़कर खुद ही बाहर निकले। लोग बचाने पहुंचे तो बोले- मैं ऋषभ पंत हूं। उन्हें सिर, पीठ और पैर में गंभीर चोटें आई थीं। पुलिस के मुताबिक झपकी लगने से यह हादसा हुआ था।

चश्मदीद बोले- हाईवे के गड्ढे से 5 फीट उछली थी मर्सिडीजइस हादसे के चश्मदीदों ने भास्कर को बताया था कि पंत की मर्सिडीज करीब 150 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चल रही थी। उसने एक गाड़ी को ओवरटेक किया। फिर सामने एक गड्‌ढा आ गया। इससे उनकी कार 5 फीट तक उछलकर पहले बस से टकराई… फिर डिवाइडर से और घिसटते हुए उसमें आग लग गई। कार से निकलकर पंत रोड डिवाइडर पर ही बैठे हुए थे।​​​