Friday, February 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

राहुल ने 2020 से 113 बार तोड़े सुरक्षा नियम:CRPF ने गृह मंत्रालय को बताया; कांग्रेस ने सुरक्षा में चूक की शिकायत की थी

नई दिल्ली. सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने राहुल गांधी की सुरक्षा चूक मामले में गृह मंत्रालय को जवाब सौंपा है। CRPF ने कहा कि राहुल ने 2020 से अब तक 113 बार सुरक्षा के नियम तोड़े हैं। कई बार तो उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान ही सुरक्षा के तय निर्देशों का उल्लंघन किया है। इस बारे में उन्हें समय-समय पर अवगत भी करवाया जाता रहा है।

कांग्रेस ने बुधवार को दिल्ली में राहुल गांधी की सुरक्षा चूक मामले में गृहमंत्री अमित शाह से शिकायत की थी। इसके अगले ही दिन गुरुवार को CRPF ने इस पर जवाब दिया है।

कांग्रेस ने केंद्र से राहुल की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की थी
कांग्रेस ने बुधवार को केंद्र सरकार से राहुल की सुरक्षा की मांग की थी। इसको लेकर पार्टी महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने गृह मंत्री अमित शाह को लेटर लिखा था। उन्होंने कहा था कि दिल्ली में राहुल की सुरक्षा में कई बार चूक हुई है। दिल्ली पुलिस भीड़ को काबू करने और उनके चारों ओर के सुरक्षा के घेरे को मेंटेन करने में असफल रही। इस मामले में इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने यात्रा में शामिल कई लोगों से पूछताछ की है।

वेणुगोपाल ने कहा कि राहु को Z प्लस सिक्योरिटी मिली है। जब उनकी सुरक्षा में सेंध लगी तो स्थिति काफी बिगड़ गई थी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं और भारत यात्रा में शामिल यात्रियों को सुरक्षा का घेरा बनाना पड़ा था।