Saturday, December 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

राहुल गांधी जहां कहेंगे वहां यात्रा पर निकल जाऊंगा, कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव लड़ने की घोषणा कर बोले अशोक गहलोत

नई दिल्ली
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को स्पष्ट करते हुए कहा कि उनका बस चले तो वे किसी भी पद पर न रहें। गहलोत की ये टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब उन्होंने कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि चुनाव के नतीजे चाहे जो भी हों, एकजुट होकर काम करना और यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि पार्टी एक मजबूत विपक्षी दल के रूप में उभरे। इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया कि वे बिना किसी पद पर रहते हुए राहुल गांधी के साथ पदयात्रा में शामिल होने को तैयार हैं। 
दिग्गज कांग्रेस नेता ने कहा, “मैं तीन बार कांग्रेस का महामंत्री रहा हूं। तीन बार प्रदेश अध्यक्ष रहा हूं। मेरा बस चले तो मैं किसी पद पर रहूंगा ही नहीं। राहुल गांधी जहां कहेंगे, वहां यात्रा पर निकल जाऊंगा।” गहलोत ने कहा, “मैं (केरल से राजस्थान) लौटने के बाद तिथि तय करूंगा (नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए), लेकिन मैंने फैसला किया है कि मुझे चुनाव लड़ना होगा। यह लोकतंत्र का सवाल है और आइए, हम एक नई शुरुआत करें।” 

उन्होंने कहा, “मैंने तो (राहुल गांधी से) कहा है कि मेरी इच्छा है और मेरा बस चले तो मैं किसी पद पर ना रहूं। मैं लगातार 40 साल तक केंद्रीय मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, महामंत्री और तीन बार मुख्यमंत्री रहा हूं। मैं बिना पद राहुल गांधी के साथ पदयात्रा में शामिल हो जाऊं। पद या बिना पद के जो भी काम दिया जाएगा उसके लिए मैं तैयार हूं।”